Gautam Gambhir Team India on SA tour

बांग्लादेश के खिलाफ चल रही मौजूदा सीरीज के बाद टीम इंडिया (Team India) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है। जिसके लिए नवंबर के शुरू में ही टीम इंडिया (Team India) का ऐलान किया जा सकता है। ऐसे में अजीत अगरकर की सेलेक्शन कमेटी कुछ अलग करने का प्रयास कर सकती है। ऐसे में टीम को 2 से 3 बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं।

कप्तान और उपकप्तान के रोल में नहीं होगा बदलाव

भारतीय टीम ने अब तक सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन किया है। जिसके कारण वो टीम के कप्तान इस सीरीज में भी बने रहेंगे। हालांकि यह सीरीज सूर्या के लिए सबसे मुश्किल रहने वाला है। बतौर कप्तान अब तक उनको बड़ी चुनौती का सामना नहीं करना पड़ा है। उपकप्तान के रोल में भी हार्दिक पंड्या को ही बरकरार रखा जा सकता है।

शुभमन गिल फिलहाल टी20 क्रिकेट नहीं खेलने वाले हैं, जिसके कारण पांड्या को ही अजीत अगरकर ये अहम जिम्मेदारी सौंपने वाले हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली 4 मैचो की सीरीज में इन दोनो खिलाड़ियों का रोल बेहद अहम होने वाला है।

उनके अलावा इस टीम में अनुभवी अक्षर पटेल की भी वापसी हो सकती है। विदेशी दौरों पर सेलेक्टर 17 सदस्यीय टीम का चयन करते हैं।

इस स्टार खिलाड़ी को मिलने वाला है Team India में मौका

सलामी जोड़ी में ज्यादा बदलाव तो नहीं होने वाला लेकिन एक बार फिर टीम इंडिया (Team India) में ईशान किशन की वापसी हो सकती है। वो लंबे समय के बाद टीम में कमबैक करते हुए नजर आ सकते हैं।

वहीं इसके अलावा बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में खेल रही टीम के ज्यादातर खिलाड़ियों को रिटेन किया जा सकता है। नीतीश रेड्डी और मंयक यादव को भी एक और मिलना लगभग पक्का नजर आ रहा है। गौतम गंभीर की मैनेजमेंट ने अभी से ही टी20 विश्व कप 2026 की तैयारी शुरू कर दी है।

यहाँ पर देखें भारत की संभावित टीम

अभिषेक शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), नीतीश रेड्डी, हार्दिक पंड्या, रिंकू सिंह, रियान पराग, तिलक वर्मा, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरूण चक्रवर्ती, अर्शदीप सिंह, मंयक यादव, हर्षित राणा

ALSO READ: “उन्होंने मुझे कहा कि जाओ और….” 34 गेंदों में 74 रन बनाने वाले नीतीश रेड्डी ने बताया बल्लेबाजी पर आते समय गौतम गंभीर ने क्या कहा था