IND vs NZ: रोहित को आराम, अभिमन्यु-यशस्वी ओपनर, पंत कप्तान, न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 सदस्यीय भारतीय टीम फाइनल
IND vs NZ: रोहित को आराम, अभिमन्यु-यशस्वी ओपनर, पंत कप्तान, न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 सदस्यीय भारतीय टीम फाइनल

IND vs NZ: भारतीय टीम को अभी 3 टेस्ट सीरीज न्यूजीलैंड से आगामी सीरीज में खेलना है. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया सीरीज के पहले भारत 2 प्रेक्टिस टेस्ट मैच खेलना है. फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरे एक महीने से ज्यादा 5 टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है. भारत और न्यूजीलैंड सीरीज में न्यूजीलैंड टीम भारत आएगी वही ऑस्ट्रेलिया भारतीय टीम जायेगी. IND vs NZ घरेलु मैदान पर खेले जाने वाले न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम टेस्ट स्क्वाड में बड़ा बदलाव कर सकती है. रोहित की कप्तानी में खेले जाने वाले इस मैच में कुछ खिलाड़ी को एंट्री दी जा सकती है.

IND vs NZ के  अंतिम 2 टेस्ट में रोहित को आराम, ये खिलाड़ी ओपनर

भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच 3 टेस्ट मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत को जाना है. जहाँ चयनकर्ता तीसरे ओपनर के विकल्प के तलाश में है. जिसमे सबसे पहले नाम सामने है आया है वह अभिमन्यु ईश्वरन का है. अभिमन्यु ने बेहतरीन स्टेट्स है उनका घरेलु टूर्नामेंट में जबरदस्त रिकॉर्ड है फिर भी टीम इंडिया में लम्बे समय से नजरअंदाज हो रहे है. अब गंभीर एरा में उनके टैलेंट के साथ न्याय हो सकता है.

और ऑस्ट्रेलिया के पहले उनको न्यूजीलैंड के खिलाफ अजमाया जा सकता है. IND vs NZ के अंतिम 2 मैच में रोहित को आराम देकर अभिमन्यु से ओपनिंग करा सकते है. वही रोहित के विकल्प में हमेशा से कप्तानी के ऋषभ पंत को बेहतरीन विकल्प के लिए देखा जाता है. पंत विकेट के पीछे शानदार कप्तानी करने का अनुभव है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम इन खिलाड़ी का खेलना पक्का

न्यूजीलैंड सीरीज (IND vs NZ) में कुछ बदलाव के बाद भारतीय टीम में कई खिलाड़ी का खेलना पक्का है. जिसमे रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल जैसे खिलाड़ी का चयन पक्का है. वही विराट कोहली भी खेलते नजर आएंगे. गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, आकशदीप, और मोहम्मद सिराज का भी चयन पक्का है.

इस सीरीज (IND vs NZ) में मुकेश कुमार को एक मौका मिल सकता है, उन्होंने हाल ही घरेलु टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किये है उनका टेस्ट टीम में चयन पक्का था लेकिन आकाशदीप और यश् दयाल को मौका दिया गया. यश दयाल को बाहर कर मुकेश को खिलाया जा सकता है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 सदस्यीय संभावित भारतीय टीम

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल,अभिमन्यु, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, ध्रुव जुरेल, सरफराज खान, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाशदीप, कुलदीप यादव

ALSO READ:IND vs BAN: दूसरे टी20 से पहले दिग्गज खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, हैदराबाद में होने वाला तीसरा टी20 होगा आखिरी