IND vs NZ Test

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने टीम का ऐलान कर दिया है. इस टेस्ट सीरीज के लिए 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है. न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) 11 अक्टूबर को भारत (Team India) दौरे के लिए उड़ान भरेगी, उससे पहले बोर्ड ने भारत (Team India) दौरे के लिए कीवी टीम का ऐलान कर दिया है.

न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी केन विलियमसन (Kane Williamson) भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच का हिस्सा नही होंगे. श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के दौरान केन विलियमसन के कमर में खिंचाव हुआ था, जिसके बाद से वो पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गये हैं. वहीं टीम में 34 वर्षीय टॉम ब्लेंडर (Tom Blundell) को जगह दिया गया है.

IND vs NZ: न्यूजीलैंड पस्त तो भारतीय टीम मस्त

भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमें अभी हाल ही में  2-2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलकर इस दौरे पर आ रही हैं. एक तरफ जहां भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 2-0 से शिकस्त दिया है. वहीं दूसरे टेस्ट मैच में तो टीम इंडिया ने कमाल ही कर दिया और सिर्फ 2 दिनों में टेस्ट मैच अपने नाम कर लिया. इसकी वजह से एक तरफ जहां भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं.

वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड के हौसले पूरी तरह से पस्त हैं, न्यूजीलैंड की टीम अभी हाल ही में श्रीलंका दौरे पर थी, जहां कीवी टीम को दोनों मैचों में शिकस्त झेलनी पड़ी और टीम को 0-2 से सीरीज हार का सामना करना पड़ा.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by BLACKCAPS (@blackcapsnz)

IND vs NZ: भारत के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों के लिए न्यूजीलैंड टीम

टॉम लैथम (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेट कीपर), माइकल ब्रेसवेल (केवल पहला टेस्ट), मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, डेरिल मिचेल, विल ओरौर्के, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर, बेन सियर्स, ईश सोढ़ी (केवल दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए), टिम साउथी, केन विलियमसन, विल यंग.

ALSO READ: IND vs NZ: मोहम्मद सिराज-यश दयाल बाहर, मुकेश कुमार-शमी की एंट्री, न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 सदस्यीय भारतीय टीम फाइनल