IND vs NZ: श्रेयस को झटका, अभिमन्यु को मौका, शमी की वापसी, न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 सदस्यीय भारतीय टीम फाइनल
IND vs NZ: श्रेयस को झटका, अभिमन्यु को मौका, शमी की वापसी, न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 सदस्यीय भारतीय टीम फाइनल

IND vs NZ: भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच 3 टेस्ट के लिए भारतीय टीम को अब एक हफ्ता से भी कम समय बचा हुआ. भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला मैच 16 अक्टूबर से होगा. यह मैच भारतीय टीम चिन्नस्वामी में खेलेगी. दूसरा टेस्ट मैच पुणे के मैदान में 24 से 28 अक्टूबर को  खेला जाएगा. तीसरे टेस्ट मैच मुंबई के वानखेड़े में खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का आयोजन लॉर्ड्स के मैदान में होगा.

जिसके लिए अभी किस भी टीम का नाम फाइनल नहीं है. ऐसे में भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) दोनों टीमें जीत हासिल कर फाइनल के लिए मजबूत दांवेदारी पेश करेगी. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेलने के लिए भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को देखते टीम में बड़े बदलाव कर सकती है.

IND vs NZ में श्रेयस को झटका, अभिमन्यु को मौका

भारतीय टीम में बल्लेबाजी के लिए हमेशा जानी जाती रही है. भारत क्रिकेट की दुनिया में लीजेंड बल्लेबाज ऐसा होता है जो दुनिया भर में जाने जाते है. अब भारतीय टीम बल्लेबाजी में एक और नाम जुड़ सकता है. अभिमन्यु ईश्वरन का जो भारत के लिए तीसरे ओपनर के लिए देखा जा रहा है. जो न्यूजीलैंड में बेहतरीन प्रदर्शन करते है तो ऑस्ट्रेलिया टूर में वो बातौर तीसरे ओपनर के विकल्प में जा सकते है. वही केएल की प्रदर्शन को देखकर और सरफराज जिस तरह से टिकने के बाद रन का पहाड़ खड़ा कर देते है उनको चुना जाना तय है.

बता दें, श्रेयस की टेस्ट में वापसी को लेकर बड़ा झटका लगा है वह उनके साथी सरफराज ने ही दिया है. दरअसल रणजी के लिए मुंबई की टीम में सरफराज खान का नाम नहीं है. अब वह ऑस्ट्रेलिया भी जा सकते है वही श्रेयस का टेस्ट करियर पर संकट गहरा गया है.

शमी का रणजी में नाम नहीं

IND vs NZ से पहले मोहम्मद शमी बंगाल की ओर से रणजी खेलने वाले थे लेकिन उनका भी टीम में चयन नहीं होना है उन्होंने अभी 2 मैच खेलने से मन कर दिया है. ऐसे में ये उम्मीद की जा रही है उनको न्यूजीलैंड के खिलाफ खिलाया जा सकता है. इसलिए शमी की लम्बे समय बाद टीम में वापसी हो सकती है. वही इस सीरीज में यश दयाल की छुट्टी हो सकती है उनको बांग्लादेश के खिलाफ चुना गया था.

न्यूजीलैंड के खिलाफ संभावित 16 सदस्यीय भारतीय टीम

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, अभिमन्यु ईश्वरन, विराट कोहली, सरफराज खान, ऋषभ पंत, ध्रुव जुरेल, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, आकाशदीप, मोहम्मद सिराज

ALSO READ:3-0 से न्यूजीलैंड का सफाया करने के लिए रोहित शर्मा करेंगे प्लेइंग 11 में 2 बड़े बदलाव, 4 आलराउंडर्स के साथ उतर सकता है भारत