Mayank Yadav IPL 2025

Mayank Yadav: आईपीएल 2025 (IPL 2025) के लिए इस साल के अंत में मेगा ऑक्शन होना है, उसके पहले बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल 2025 के रिटेन और रिलीज को लेकर अपने नियम जारी कर दिए हैं. इस बार हर फ्रेंचाइजी अपने 5 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है, तो वहीं 1 खिलाड़ी को टीम आरटीएम का प्रयोग करके आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन (IPL 2025 Mega Auction) में शामिल कर सकती है.

अगर कोई फ्रेंचाइजी चाहे तो 3 कैप्ड और 2 अनकैप्ड खिलाड़ियों को आईपीएल 2025 के लिए रिटेन कर सकती है. अनकैप्ड खिलाड़ी को 4-4 करोड़ रूपये में रिटेन किया जा सकता है, जबकि कैप्ड प्लेयर को 11, 14 और 18 करोड़ में रिटेन किया जायेगा.

Mayank Yadav को रिटेन करने को तैयार है लखनऊ सुपर जायंटस

आईपीएल 2025 के लिए मयंक यादव (Mayank Yadav) को रिटेन करने के लिए लखनऊ सुपर जायंटस (Lucknow Super Giants) की टीम रिटेन करने को तैयार है. लखनऊ सुपर जायंटस टीम से जुड़े नजदीकी सूत्र के अनुसार,

“कोई वजह नजर नहीं आती है कि एलएसजी प्रबंधन मयंक को मेगा ऑक्शन में जाने देगा.पिछले दो सीजन में प्रबंधन ने इस  पेसर में निेश किया है. यह पक्का है कि मयंक शीर्ष तीन रिटेन किए जान वाले खिलाड़ियों में से एक होंगे.”

मौजूदा समय में जहीर खान (Zaheer Khan) को लखनऊ सुपर जायंटस ने आईपीएल 2025 के लिए अपना मेंटोर नियुक्त किया है. इसे में जहीर खान कभी भी मयंक यादव जैसे गेंदबाज को टीम से बाहर नही जाने देंगे. ऐसे में रिपोर्ट्स सही होती नजर आ रही है और मयंक यादव (Mayank Yadav) को लखनऊ सुपर जायंटस की टीम आईपीएल 2025 के लिए रिटेन कर सकती है.

आईपीएल 2024 में डेब्यू से लेकर कैसा रहा है आईपीएल करियर

मयंक यादव (Mayank Yadav) के आईपीएल करियर की बात करें तो इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2024 में केएल राहुल की कप्तानी में अपना डेब्यू किया था. आईपीएल 2024 में मयंक यादव ने लखनऊ सुपर जायंटस के बाद सिर्फ 4 मैच खेल सके थे. पहले 2 मैचों में इस खिलाड़ी का प्रदर्शन शानदार था और लगातार 2 बार मैन ऑफ द मैच का ख़िताब जीता.

हालांकि तीसरे मैच में मयंक यादव चोटिल हो गये और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा, उसके बाद इस खिलाड़ी ने एक बार फिर मैदान पर वापसी की, लेकिन कुछ ही ओवर डालने के बाद एक बार फिर चोटिल हो गया और बाहर जाना पड़ा, इसके बाद मयंक यादव बीसीसीआई की निगरानी में एनसीए में अभ्यास कर रहे थे और अब उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ अपना डेब्यू किया है.

मयंक यादव ने लखनऊ सुपर जायंटस के लिए खेले गये 4 मैचों में 7 विकेट झटके, इस दौरान उनकी इकॉनमी 6.98 की रही और औसत 12.14 का रहा. आईपीएल 2024 के एक मैच में इस खिलाड़ी ने सिर्फ 14 रन देकर 3 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी.

ALSO READ: IND vs NZ: अभिमन्यु ईश्वरन-अर्शदीप को मौका, गिल को मिला आराम, न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 सदस्यीय भारतीय टीम फाइनल