IND vs NZ: केएल बाहर, अभिमन्यु ईश्वरन-अर्शदीप को मौका, न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 सदस्यीय भारतीय टीम फाइनल
IND vs NZ: केएल बाहर, अभिमन्यु ईश्वरन-अर्शदीप को मौका, न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 सदस्यीय भारतीय टीम फाइनल

IND vs NZ: भारतीय टी20 टीम में इस समय आईपीएल के कई सारे खिलाड़ी खेल रहे है. सारे सीनियर और मुख्य खिलाड़ी टेस्ट सीरीज में व्यस्त है. वही कुछ खिलाड़ी को ईरानी कप खिलाया गया लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ टी20 में कई सारे युवा खिलाड़ी को मौका दिया गया और भारतीय टीम उसी तरह से जीत भी हासिल की. इधर भारतीय टेस्ट टीम भी जबरदस्त जीत हासिल कर रही है.

लेकिन अब मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ (IND vs NZ) और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होना इसलिए टीम में बड़ा बदलाव होने वाला है. भारतीय टीम रोहित की कप्तानी में न्यूजीलैंड के सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए भी जायेगी. इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलु सीरीज में चयनकर्ता कई खिलाड़ी को मौका दे सकते है.

IND vs NZ में केएल बाहर, अभिमन्यु को मिल सकता है मौका

बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम की बल्लेबाजी पहले टेस्ट में कई खामियां नजर आई. ऐसे में कुछ बल्लेबाज ऐसे है जो आउट फॉर्म में है उनको बाहर कर कुछ और खिलाड़ी की किस्मत BCCI अजमा सकती है. भारतीय टीम से न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ केएल को बाहर बैठना पड़ सकता है उनके प्रतिद्वंदी लगातार रन बना रहे है. सरफराज खान ईरानी कप में दोहरा शतक ठोक चुके है. वही अभिमन्यु को लगातार तीन शतक का इनाम मिल सकता है 2013 से फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेल रहे इस खिलाड़ी को जल्दी मौका दिया जा सकता है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ इन गेंदबाजो को मिल सकता मौका

भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज (IND vs NZ) में भारतीय गेंदबाजी में बदलाव देखन एको मिल सकता है. लगातार मैच खेल रहे जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है. भारतीय टीम में बुमराह की जगह उनकी तरह ही यॉर्कर ब्लॉक होल में गेंद डालने वाले अर्शदीप के प्रदर्शन से सभी खुश है उन्होंने घरेलु टूर्नामेंट में भी बेहतरीन प्रदर्शन किये है.

वह टी20 और वनडे लम्बे समय से खेल रहे है लेकिन टेस्ट मौका नहीं दिया जा रहा अब इंतजार खत्म हो सकता है और गंभीर उनको टेस्ट स्क्वाड का हिस्सा बना सकते है उनक प्रदर्शन बेहतरीन रहा तो वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी जा सकते है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ संभावित 16 सदस्यीय भारतीय टीम

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, अभिमन्यु ईश्वरन, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, आकाशदीप, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव

ALSO READ:भारत की जीत के बाद भी टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, टी20 विश्व कप 2024 से बाहर हो सकती है टीम इंडिया, पाकिस्तान की स्थिति मजबूत