पाकिस्तानी बैटर्स के लिए ‘काल’ बनी भारत की बेटी, उड़े पाकिस्तानी बल्लेबाजों के होश, स्मृति मंधाना ने कप्तान हरमनप्रीत की चोट पर दिया अपडेट

भारत और पाकिस्तान के बीच आज आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 7वां मुकाबला दोनों टीमों के बीच खेला गया. पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों के होश उड़ा दिए.

अरूंधती रेड्डी और श्रेयांका पाटील की घातक गेंदबाजी के सामने पूरी पाकिस्तान टीम सिर्फ 105 रनों पर आलआउट हो गई, जिसे भारतीय टीम ने सिर्फ 4 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया और इसी के साथ भारतीय टीम ने इस टी20 वर्ल्ड में अपने पहले जीत की शुरुआत की है.

पाकिस्तानी बैटर्स के लिए ‘काल’ बनी भारत की बेटी

करो या मरो के मुकाबले में भारत की 2 बेटियों के सामने पाकिस्तान ने घुटने टेक दिए. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम को भारतीय गेंदबाजों ने 20 ओवर में सिर्फ 105 रनों पर रोक दिया. इसमें अरूंधती रेड्डी और श्रेयांका पाटील ने अहम भूमिका निभाई. अरूंधती रेड्डी 4 ओवर में 19 रन देकर 3 पाकिस्तानी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी. वहीं श्रेयांका पाटील ने 4 ओवर में सिर्फ 12 रन देकर 2 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी.

रेणुका सिंह ने आज 1 ही विकेट लिया, लेकिन जिस तरह से उन्होंने गुल फिरोजा को आउट किया पाकिस्तानी बल्लेबाजों में खौफ देखने को मिला. भारतीय गेंदबाजों ने पूरी पाकिस्तान टीम को हाथ खोलने का कोई मौका नही दिया और भारत की बेटियों के सामनें पाकिस्तानी बल्लेबाज सिर्फ 105 रन ही बना सके.

भारतीय टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 18.5 ओवर में मैच अपने नाम किया. आज भारत की 3 बल्लेबाजों का बल्ला जमकर चला. शेफाली वर्मा ने 35 गेंदों में 32 रन बनाए, तो वहीं जेमिमा रोड्रिग्स 28 गेंदों में 23 रन बनाए, इसके अलावा भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर 24 गेंदों में 29 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुईं. हरमनप्रीत कौर बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हुईं और उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा.

स्मृति मंधाना ने दिया हरमनप्रीत कौर की चोट पर अपडेट

भारतीय उप कप्तान स्मृति मंधाना टीम इंडिया की जीत के बाद हरमनप्रीत कौर की जगह पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में आईं और उन्होंने हरमनप्रीत कौर की इंजरी पर अपडेट दिया. इसके साथ ही उन्होंने टीम की जीत और आगे के टूर्नामेंट में टीम की स्थिति के बारे में बात की.

स्मृति मंधाना ने हरमनप्रीत कौर की इंजरी पर बात करते हुए कहा कि

“हम इसके बारे में सोच रहे थे, लेकिन शेफाली गेंद को अच्छे से टाइम नहीं कर पा रही थीं. हम ऐसी स्थिति में नहीं जाना चाहते थे, जहां से हमारे लिए जीत मुश्किल नजर आती. नेट रनरेट हमारे दिमाग में है. इस जीत से हमें मोमेंटम मिलेगा, आगे भी हम जीत की उम्मीद करते हैं.”

ALSO READ: भारत की जीत के बाद भी टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, टी20 विश्व कप 2024 से बाहर हो सकती है टीम इंडिया, पाकिस्तान की स्थिति मजबूत