IND vs NZ: बुमराह-आकाशदीप को आराम, मुकेश कुमार-मोहम्मद शमी को मौका, न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 सदस्यीय भारतीय टीम फाइनल
IND vs NZ: बुमराह-आकाशदीप को आराम, मुकेश कुमार-मोहम्मद शमी को मौका, न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 सदस्यीय भारतीय टीम फाइनल

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम को 3 टेस्ट मैच की तैयारी जोरो पर है अभी युवा खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ 3 टी20 मैच खेलेगी.   टेस्ट स्क्वाड में कुछ बदलाव होंगे. चयनकर्ता 3 मैच के बदले पहले दो बार टीम का ऐलान कर सकती है. पहले 2 टेस्ट मैच के बाद अंतिम टेस्ट के लिए लग टीम का ऐलान कर सकती है.

पहले 2 टेस्ट (IND vs NZ) में कुछ खिलाड़ी को मौका दिया जाएग जो ऑस्ट्रेलिया के लिए जाने के लिए 16 सदस्यीय टीम में शामिल हो सके है. इसलिए न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट के लिए बड़ा बदलाव किया जा सकता है. ताकि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए परफेक्ट स्क्वाड कंगारू के खिलाफ उतार सके.

IND vs NZ के पहले 2 टेस्ट में बुमराह-आकाशदीप को आराम

चयनकर्ता अगर पहले 2 टेस्ट (IND vs NZ) के लिए टीम का ऐलान करते है. तो उमसे बड़ा बदलाव भी किया जायेगा. पहले 2 टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है. उनकी जगह जबरदस्त फॉर्म में चल रहे मुकेश कुमार को मौका दिया जा सकता है वह ईरानी कप के 1 मैच में 9 विकेट झटक चुके है. वही दूसरा बदलाव आकाशदीप को आराम देकर शमी को मौका दिया जा सकता है. वह फिट हो चुके है बाए हाथ के तेज गेंदबाज को ऑस्ट्रेलिया भारतीय टीम जरुर ले जाना चाहेगी. उससे पहले न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ मौका देना होगा.

न्यूजीलैंड के खिलाफ इन खिलाड़ी को होगा चयन

भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) टेस्ट मैच सीरीज में एक बड़ा बदलाव यह किया जा सकता है. अक्षर पटेल को बाहर करके शार्दुल ठाकुर को मौका दिया जा सकता है वह पूरी तरह से फिट हो चुके है ईरानी कप में वह हिस्सा भी रहे. रोहित शर्मा  के साथ इस मैच के लिए 2 ओपनर को मौका दिया जा सकता है यशस्वी और अभिमन्यु को मौका दिया जा सकता है. साथ में सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को ईरानी कप में बेहतरीन पारी खेलने का इनाम दिया जा सकता है. वह 93 रन की पारी खेले. उनका चयन हो सकता है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट के लिए संभावित 16 सदस्यीय भरतीय टीम

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल, केएल राहुल, सरफराज खान, शार्दुल ठाकुर, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव,

ALSO READ:सूर्यकुमार यादव के प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद टीम इंडिया की प्लेइंग 11 फाइनल, संजू-अभिषेक ओपनर्स, मयंक का डेब्यू, 6 आलराउंडर्स को मौका