rohit sharma and yashasvi jaiswal

भारतीय टीम (Team India) में उन खिलाड़ियों को मौका दिया जाता है, जो घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हों, लेकिन आज के समय में अगर आपको टीम इंडिया में जगह बनाना है, तो आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करना होगा और यही कारण है कि भारतीय चयनकर्ता एक ऐसे ओपनर पर विश्वास नहीं दिखा रहे हैं, जो घरेलू क्रिकेट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma), यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और शुभमन गिल (Shubman Gill) से भी बेहतर बल्लेबाजी करता है.

पिछले 3 मैचों में 3 शतक जड़ चूका है ये भारतीय ओपनर

अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran), बंगाल के कप्तान हैं और वहीं से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. घरेलू क्रिकेट में इस खिलाड़ी के पास रनों का अंबार है, लेकिन फिर भी आज तक इस भारतीय खिलाड़ी को डेब्यू करने का मौका नही मिला. अभिमन्यु ईश्वरन ने अपने पिछले 3 मैचों में लगातार 3 शतकीय पारी खेली है.

बंगाल के इस खिलाड़ी को बीसीसीआई (BCCI) ने दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy 2024) में मौका दिया था, जहां उन्होंने 2 मैचों में लगातार 2 शतक जड़े थे. दलीप ट्रॉफी 2024 में उनके बल्ले से पहला शतक 11 सितंबर को निकला था, जब उन्होंने इंडिया बी (India B) और इंडिया सी (India C) के मैच में 157 रनों की नाबाद पारी खेली थी.

वहीं दलीप ट्रॉफी के दूसरे मैच में उन्होंने एक बार फिर शतकीय पारी खेली थी, जब उन्होंने 116 रनों की पारी खेली और दूसरी पारी में 19 रन बनाए. इसके बाद तीसरा मैच उन्होंने ईरानी कप 2024 (Irani Cup 2024) में रेस्ट ऑफ इंडिया (Rest of India) के लिए मुंबई के खिलाफ खेला इस मैच में भी अभिमन्यु ने 191 रनों की पारी खेली.

घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगा चुके हैं अभिमन्यु ईश्वरन

अभिमन्यु ईश्वरन ने घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाया है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अभिमन्यु ईश्वरन ने 98 मैच खेले हैं, इस दौरान उन्होंने 98 मैचों की 167 पारियों में 49.38 के औसत से 7506 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 26 शतक और 29 अर्धशतक निकले हैं.

वहीं लिस्ट ए के 88 मैचों में इस खिलाड़ी ने 47.49 के औसत से 3847 रन बनाए हैं, इस दौरान उनके बल्ले से 9 शतक और 23 अर्धशतक निकले हैं. वहीं टी20 में भी इस भारतीय खिलाड़ी का बल्ला जमकर गरजता है, अभिमन्यु ईश्वरन ने टी20 के 34 मैचों के 33 पारियों में 37.53 के औसत से 976 रन बनाए हैं, इस दौरान उन्होंने 1 बार शतक और 5 बार अर्धशतक लगाया है.

ALSO READ: टीम इंडिया के बाद अब इस आईपीएल टीम की कप्तानी करेंगे सूर्यकुमार यादव, पहले टी20 मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया खुलासा