IND vs NZ: पंत को आराम, ईशान की एंट्री, केएल बाहर, न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 16 सदस्यीय भारतीय टीम फाइनल
IND vs NZ: पंत को आराम, ईशान की एंट्री, केएल बाहर, न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 16 सदस्यीय भारतीय टीम फाइनल

IND vs NZ: भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच सीरीज नजदीक आ चुका है. बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के तुरंत बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट खेलना है. 16 अक्टूबर से भारत-न्यूजीलैंड (IND vs NZ) का महत्वपूर्ण सीरीज शुरू हो जाएगी. इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारत टीम शार्टलिस्ट हो चुकी है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को देखते हुए टीम में बदलाव किये जायेंगे. इस टेस्ट मैच का शेड्यूल का ऐलान भी हो चुका है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम को यह मुकाबला जीतना 3-0 से जीतने के बाद फाइनल का रास्ता साफ़ हो जायेगा.

IND vs NZ सीरीज में पंत को आराम, ईशान की एंट्री

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम जैसा बांग्लादेश के खिलाफ प्रदर्शन रह कुछ ऐसा ही करना चाहेगी लेकिन भारत को ऑस्ट्रेलिया को भी ध्यान रखना होगा इसलिए इस सीरीज (IND vs NZ)  में ऐसी खिलाड़ियों का मौका मिलना है जो कंगारू के खिलाफ 5 टेस्ट मैच में हिस्सा हो. ऋषभ पंत चोट के बाद से जबे वाली किये है तबसे वह टीम को हिस्सा बने हुए. वह टी20 विश्वकप के बाद वनडे और टेस्ट सीरीज का हिस्सा है.

अभी भारत को 8 टेस्ट खेलना है पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ आराम दिया जा सकता है. वही ईशान किशन चयनकर्ता के निगाहों में है वह भारतीय टीम से लम्बे समय से बाहर है लेकिन उनको यहाँ मौका दिया जा सकता है. ताकि यह साफ़ हो जाये ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पंत के विकल्प जुरेल होंगे या ईशान.

केएल राहुल होंगे बाहर, न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को मिलेगा नया ओपनर

बांग्लादेश के खिलाफ और उससे पहले दलीप ट्रॉफी में केएल राहुल को ज्यादा मौका दिया गया लेकिन वह टीम के लिए कुछ खास करने में सफल नहीं दिखे. वही कुछ खिलाड़ी जो घरेलु में रनों का अम्बार लगा चुके है. उन्हें नाही टीम में मौका नहीं मिल पा रहा है. प्लेइंग इलेवन में अब भारत को WTC खेलना है उसके पहले ये खामिया जरुर दूर करेगी. ईरानी कप में शानदार 191 रन की पारी खेलने वाले अभिमन्यु का टीम में नए ओपनर के तौर पर देखा जा रहा है. जो ऑस्ट्रेलिया दौरे में तीसरे ओपनर बन का जायेंगे. इसलिए उससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ (IND vs NZ) मौका मिल सकता है वही केएल को बाहर कर सरफराज को प्लेइंग XI का हिस्सा बन सकते है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ संभावित 16 सदस्यीय भारतीय टीम

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, अभिमन्यु ईश्वरन, विराट कोहली, ईशान किशन, ध्रुव जुरेल, सरफराज खान, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, आकाशदीप, कुलदीप यादव

ALSO READ:24 साल की उम्र में खत्म हुआ भारत के अगले सचिन तेंदुलकर का करियर, लगातार रन बनाने के बावजूद हर बार किया जा रहा नजरअंदाज