भारत को मिला यशस्वी जायसवाल से भी घातक ओपनर, न्यूजीलैंड के खिलाफ मचाएगा कोहराम, टेस्ट में खेलता है टी20
भारत को मिला यशस्वी जायसवाल से भी घातक ओपनर, न्यूजीलैंड के खिलाफ मचाएगा कोहराम, टेस्ट में खेलता है टी20

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच 3 टेस्ट मैच की सीरीज होनी है. इससे पहले भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 2-0 से रौंद कर सीरीज कब्ज़ा कर लिया. अब कीवी टीम के खिलाफ भी भारतीय टीम 3-0 से क्लीन स्वीप करना चाहेगी. ताकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत का फाइनल का रास्ता साफ़ हो जाये. न्यूजीलैंड भारत दौरे पर आने से पहले टॉम लैथम को अपना नया कप्तान बनाया है इससे पहले टिम साउदी टेस्ट के कप्तान थे.

लेकिन न्यूजीलैंड अभी लगातार 2 टेस्ट सीरीज हार गयी है, अब वह भारत में वापसी करना चाहेगी. भारतीय टीम को इस सीरीज में कुछ नए खिलाड़ी मिल सकते है. जो बल्ले से लगातार रन बना रहे है.

भारत को यशस्वी जायसवाल से भी घातक ओपनर मिला

यशस्वी जायसवाल की हाल ही में प्रदर्शन देख उनके तारीफ़ कौन नहीं करेगा. 22 साल की उम्र में वह टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी बन चुके है. लेकिन वही दूसरी ओर रोहित की उम्र भी हो रही है वह ज्यादा से ज्यादा 2025 का WTC खेल सकते है. भारत को टेस्ट के लिए एक ऐसा ही घातक ओपनर मिल चुका है जो अभी के लिए ओपनिंग में भारतीय टीम के लिए तीसरा सबसे बेहतरीन विकल्प है. वह अभिमन्यु ईश्वरन है जो अभी सारे दिग्गजों का ध्यान खींच चुके है. 29 साल का यह खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम में तीसरे ओपनर के तौर पर जगह पक्का दिख रहा है.

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अभिमन्यु का नाम सबसे आगे

ऑस्ट्रेलिया के लिए भारतीय टीम तीसरे ओपनर के नाम में 2 खिलाड़ी का नाम चयनकर्ता विचार कर रहे है. ऋतुराज गायकवाड़ और अभिमन्यु ईश्वरन लेकिन अब 29 साल के अभिमन्यु का नाम सबसे आगे चल रहा है. उनका घरेलु रिकॉर्ड इतना मजबूत है वह अभी तक क्यों इग्नोर हो रहे थे यह आश्चर्य कर रही है.

ईश्वरन का फर्स्ट क्लास डेब्यू 2013 में हुआ जिसमे उन्होंने 98 मैच में 7506 रन रन 49.38 की औसत से बनाए हैं. इसमें 26 शतक और 29 अर्धशतक शामिल हैं। उनकी हालिया प्रदर्शन पर गौर करे तो दलीप ट्रॉफी में 2 शतक ठोक चुके. ईरानी कप में दोहरा शतक से चुक गए. ऐसे में भारतीय टीम को रोहित के बाद भी टेस्ट में एक धाकड़ ओपनर बल्लेबाज मिलने वाला है जो यशस्वी जैसा ही घातक बल्लेबाजी करते है.

ALSO READ:WTC Points Table: 3-0 से न्यूजीलैंड को हराते हुए WTC Final में पहुंच जायेगी भारतीय टीम, लेकिन पाकिस्तान, वेस्टइंडीज समेत ये 3 टीमें होंगी बाहर