गंभीर के कोच बनने के बाद CSK-MI के इन 5 खिलाड़ियों के करियर का बंटाधार, गंभीर नहीं दे रहे मौका
गंभीर के कोच बनने के बाद CSK-MI के इन 5 खिलाड़ियों के करियर का बंटाधार, गंभीर नहीं दे रहे मौका

भारतीय टीम का टी20 चैंपियन बनने के बाद कोच राहुल द्रविड़ ने अपना पद से इस्तीफा दिया है. वही भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म होने के बाद गौतम गंभीर को नया कोच बनाया गया. गौतम गंभीर ने हाल ही में आईपीएल में कोलकाता टीम को चैंपियन बना चुके. गंभीर की टीम इंडिया में एंट्री होते उन्होंने KKR के कोचिंग स्टाफ को भी अपने स्टाफ में शामिल किया. अब टीम के चयन में कई खिलाड़ी का तेजी से पत्ता कट रहा है. ऐसे 5 खिलाड़ी के नाम है जिनका द्रविड़ के हटने के बाद टीम में सेट नहीं हो पा रहे है.

CSK-MI-RR के इन खिलाड़ियों का गंभीर काट रहे पत्ता

भारतीय टीम के वनडे टीम का कॉम्बिनेशन अब पहले जैसा नहीं दिख रहा. कुछ खिलाड़ी जो टीम में डिजर्व करने के बाद भी जगह नहीं मिल पा रहा है. जिसमे पहला नाम आता है मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव जो कि उनको वनडे में मौका नहीं दिया जा रहा है. वह टी20 के कप्तान बनने के बाद टीम से साइड लाइन किया जा रहा है सूर्या बार बार कह चुके है वह वनडे क्रिकेट खेलना चाहते है उनको मौका चैये लेकिन लगा रहा गंभीर एरा में उनका टेस्ट और वनडे में मौका मिलना मुश्किल लग रहा है.

MI के ही ईशान किशन का टीम में जगह नहीं बन पा रहा वो भी तब जब वह शानदार प्रदर्शन कर रहे है. इसके बावजूद खेल के किस भी फ़ॉर्मेट में उनको मौका नहीं दिया जा रहा है. वह घरेलु में रन बनाते आ रहे है. उनकी जगह बांग्लादेश के टी20 सीरीज में अभिषेक शर्मा को मौका दिया जा रहा बावजूद कोई दूसरा ओपनर नहीं है उस टीम में भी उनको नहीं खिलाया जा रहा है.

चेन्नई के कप्तान को भी नहीं मिल रहा मौका

इसके बाद बात करे तो सबसे ज्यादा नाइंसाफी का शिकार हो रहे CSK के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़. जिन्होंने टी20 के बाद जिम्बाब्वे दौरे पर गए शानदार पारी खेली लेकिन गंभीर की कोच बनते ही श्रीलंका के खिलाफ बाहर हो गए. और अब बांग्लेश के खिलाफ टी20 में भी मौका नहीं दिया गया है वही अभिषेक शर्मा को मौका दिया गया है.

चहल का बर्बाद हो रहा करियर

चौथा नाम आता है राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन का टैलेंट से भरे हुए इस खिलाड़ी को सिर्फ और सिर्फ टी20 खिलाकर बाहर कर दिया जा रहा है. वनडे में उनको मौका नहीं दिया जा रह है. पाचवां नाम है युजवेंद्र चहल का जिन्हें टी20 विश्वकप में टीम में मौका दिया गया. अब लगातार नजरंदाज होने क बाद वह काउंटी खेलन को मजबूर हो गए है वह जमकर विकेट भी चटका रहे है. बावजूद बांग्लेश के खिलाफ टी20 में वरुण चक्रवती की वापसी हो गयी लेकिन चल की नहीं.

ALSO READ:IND vs BAN सीरीज के साथ ही खत्म हुआ इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, अब दोबारा टीम इंडिया में मौका मिलना मुश्किल