IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित को आराम, यह खिलाड़ी बनेगा ओपनर, 3 टेस्ट के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान
IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित को आराम, यह खिलाड़ी बनेगा ओपनर, 3 टेस्ट के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान

IND vs NZ: भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच 3 टेस्ट मैच के लिए न्यूजीलैंड टीम भारत आएगी. भारतीय टीम को अब यहां से लगातार 8 टेस्ट मैच खेलने होंगे. 3 टेस्ट मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ घर में तो 5 टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया की धरती पर खेलना है. इन टेस्ट मैच से ही भारत का फाइनल खेलना पक्का हो जायेगा. भारत-न्यूजीलैंड (IND vs NZ) अपना पहला मुकाबला चिन्नस्वामी में 16 अक्टूबर को खेलेगी, इस मैदान पर लम्बे समय बाद टेस्ट की वापसी होगी.

दूसरा टेस्ट मैच 24 अक्टूबर को पुणे के मैदान में शुरू होगा वही तीसरा टेस्ट मुंबई के वानखेड़े के मैदान में खेला जायेगा. इस टेस्ट के लिए ईरानी कप में दमदार प्रदर्शन कर रहे कुछ कुछ खिलाड़ी को मौका मिलने वाला है जो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जा सके.

IND vs NZ में रोहित को आराम, ये खिलाड़ी चुना जायेगा ओपनर

भारतीय टीम में अभी के लिए तीसरा ओपनर खोजने पर लगा हुआ है. जिसमे रोहित-यशस्वी के बाद तीसरा ओपनर बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया दूसरे पर जा सके. इसमें चयनकर्ता के कुछ सदस्य ऋतुराज पर निगाहे लगाये थे लेकिन अब एक दूसरे बल्लेबाज का तीसरा ओपनर बनना पक्का लग रहा. वो है अभिमन्यु ईश्वरन जिन्होंने घरेलु क्रिकेट में बैक टू बैक शतक ठोका जा रहे है. उन्होंने ईरानी कप में खेलते हुए तूफानी शतक ठोका. फर्स्ट क्लास मैच में उनका रिकॉर्ड बहुत ही दमदार है वह अब तक 36 शतक ठोक चुके है. उनको न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ कुछ मैच रोहित को आराम देकर ओपनिंग कराया जा सकता है ताकि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत को एक नया ओपनर उपलब्ध हो.

इन खिलाड़ियों को 16 सदस्यीय टीम में मौका

न्यूजीलैंड के खिलाफ (IND vs NZ) जसप्रीत बुमराह का साथ देने के लिए मोहम्मद शमी की वापसी हो सकती है. वह इस समय चोट से रिकवरी कर चुके है और रणजी में पश्चिम बंगाल के तरफ से भी खेलने वाले है. उन्होंने भारतीय टीम में वापसी के पहले ही संकेत दे दिए है ऐसे में ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका मिलना है.

शार्दुल ठाकुर पेसर ऑलराउंडर के रूप में सबसे अच्छा विकल्प है वह ईरानी कप में बीमार होकर भी बल्ले से 39 रन की पारी खेली. हलांकि उसके तुरंत बाद अस्पताल में भर्ती होना पड़ा. वही टीम के लिए बाकि खिलाड़ी का नाम पहले से तय है जिनको टीम में हिस्सा बनाना ही है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 सदस्यीय भारतीय टीम

रोहित शर्मा, अभिमन्यु ईश्वरन, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, ध्रुव जुरैल, सरफराज खान, रविचंद्रन अश्विन, रविन्द्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव

ALSO READ:न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए खतरनाक टीम इंडिया का ऐलान! 16 सदस्यीय टीम में 12 आलराउंडर्स को मौका