IND vs BAN TEST SERIES YASH DAYAL
IND vs BAN सीरीज के साथ ही खत्म हुआ इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, अब दोबारा टीम इंडिया में मौका मिलना मुश्किल

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई, इस टेस्ट सीरीज को भारतीय टीम (Team India) ने 2-0 से अपने नाम किया. भारत की जीत में सबसे बड़ी भूमिका रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin), रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal), शुभमन गिल (Shubman Gill) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के अलावा ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की रही. इन खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर भारत को 2-0 से सीरीज जीतने में अहम भूमिका निभाई.

हालांकि अब भारत-बांग्लादेश (IND vs BAN) के साथ ही टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने अपना अंतिम टेस्ट मैच खेल लिया है. आज हम आपको एक ऐसे ही खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं, जिसे शायद ही अब टीम इंडिया में मौका मिले.

IND vs BAN: Yash Dayal को शायद ही मिले अब टीम इंडिया में मौका

बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान हुआ था, तो एक युवा खिलाड़ी को मौका दिया गया था. इस खिलाड़ी का नाम था यश दयाल. सीरीज से पहले ऐसा माना जा रहा था कि उन्हें इस सीरीज में डेब्यू का मौका नहीं मिलेगा और हुआ भी वही. कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें दोनों टेस्ट मैचों में मौका नही दिया.

वहीं दूसरे टेस्ट मैच में यश दयाल के साथ सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को कानपुर टेस्ट के 5वें दिन रिलीज करके उन्हें ईरानी कप 2024 खेलने के लिए भेज दिया गया. यश दयाल को बांग्लादेश टेस्ट में मौका तो जरुर मिला, लेकिन प्लेइंग 11 में खेलने का मौका नही मिला. अब यश दयाल को टेस्ट टीम में मौका मिलना मुश्किल है, क्योंकि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के साथ ही मोहम्मद शमी की वापसी होने वाली है.

इसके साथ ही टीम इंडिया में अर्शदीप सिंह का भी जल्द ही डेब्यू हो सकता है. वहीं टीम इंडिया के पास पहले से ही जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज मौजूद हैं. इसके साथ अब आकाश दीप ने भी टीम इंडिया में लगभग अपनी जगह पक्की कर ली है. इसके अलावा हार्दिक पंड्या को लेकर भी खबर आ रहा है कि वो भी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं.

इन खिलाड़ियों के साथ भारतीय टीम के पास 6 गेंदबाज ऐसे होंगे, जो टीम इंडिया के लिए टेस्ट खेलने को तैयार होंगे, ऐसे में यश दयाल को टीम इंडिया में मौका मिलना मुश्किल है.

IND vs BAN: भारत ने 2-0 से जीता बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज

भारतीय टीम ने बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली, जिसके पहले मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप और मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में जगह मिला था, वहीं दूसरे टेस्ट मैच में भी रोहित शर्मा इन्ही खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरे थे.

पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने बांग्लादेश (IND vs BAN) को रविचंद्रन अश्विन के आलराउंडर प्रदर्शन की वजह से 280 रनों के विशाल अंतर से हराकर मैच अपने नाम किया था और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की थी, वहीं दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को ढाई दिन में ही 7 विकेट से हराकर मैच अपने नाम कर लिया, इसके साथ ही भारत ने 2-0 से सीरीज भी अपने नाम किया.

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली गई इस टेस्ट सीरीज के पहले मैच में रविचंद्रन अश्विन को मैन ऑफ द मैच चुना गया, तो वहीं दूसरे मैच में यशस्वी जायसवाल मैन ऑफ द मैच रहे. वहीं सीरीज के अंत में रविचंद्रन अश्विन को उनके आलराउंडर प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया.

ALSO READ: Champions Trophy 2025 के लिए अगर भारतीय टीम नहीं गई पाकिस्तान तो टीम इंडिया की जगह ये टीम खेलेगी चैम्पियंस ट्रॉफी