Mohammed Shami injured NCA
मोहम्मद शमी की फूटी किस्मत, न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले फिर हुए चोटिल, ठीक होने में लग जाएगा इतना समय

Mohammed Shami: भारतीय टीम (Team India) ने अभी हाल ही में बांग्लादेश को 2-0 से टेस्ट सीरीज में शिकस्त दी है. इस टेस्ट सीरीज में मोहम्मद शमी को मौका नही दिया गया था. बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) के बाद अब भारत को न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. पहले रिपोर्ट्स आ रही थी कि मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया में मौका मिलेगा.

हालांकि अब भारतीय फैंस के लिए एक बुरी खबर आ रही है. भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के तेज गेंदबाज एक बार फिर चोटिल हो गये हैं. मोहम्मद शमी पिछले साल आईसीसी विश्व कप 2023 (ICC World Cup 2023) के दौरान चोटिल हो गये थे और रिहैब में थे, लेकिन अब एक बार फिर उनके चोटिल होने की खबर आ रही है.

Mohammed Shami न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले हुए चोटिल

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने अंतिम बार भारत के लिए आईसीसी विश्व कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के खिलाफ खेला था. चोटिल होने के बावजूद भी वो लगातार भारत के लिए मैच खेलते रहे, लेकिन विश्व कप फाइनल में मिली हार के बाद मोहम्मद शमी ने अपनी सर्जरी कराने का फैसला किया और लंदन जाकर अपनी सर्जरी कराई.

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने इसके बाद आईपीएल 2024 से भी बाहर रहे और अब तक मोहम्मद शमी क्रिकेट के मैदान से दूर हैं, लेकिन मोहम्मद शमी ने एक बार फिर गेंदबाजी शुरू कर दी थी. अब खबर आ रही है कि मोहम्मद शमी एक बार फिर चोटिल हो गये हैं.  ‘टाइम्फ ऑफ इंडिया’ की एक रिपोर्ट के अनुसार मोहम्मद शमी को गेंदबाजी करने में दिक्कत हो रही है उनके घुटने में सुजन आ गई है.

बीसीसीआई के एक नजदीकी सूत्र के अनुसार

“शमी ने बॉलिंग करना शुरू कर दी थी और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी के लिए ट्रैक पर थे, लेकिन हाल ही में उनके घुटने की चोट दोबारा उबर आई. बीसीसीआई की मेडिकल टीम इंजरी का आकलन कर रही है, लेकिन इसमें कुछ वक्त  लग सकता है.”

Mohammed Shami का करियर रहा है शानदार

मोहम्मद शमी के करियर की बात करें तो मोहम्मद शमी ने भारत के लिए तीनो फ़ॉर्मेट में डेब्यू कर लिया है. इसके साथ ही उन्होंने भारत के लिए 64 टेस्ट, 101 वनडे और 23 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

64 टेस्ट मैचों की 122 पारियों में मोहम्मद शमी ने 27.71 की औसत से 229 विकेट चटका लिए हैं, वहीं 101 वनडे मैचों की 100 पारियों में भारतीय टीम के इस तेज गेंदबाज ने 23.68 की औसत से 195 विकेट चटकाए हैं. वहीं मोहम्मद शमी को टी20 क्रिकेट में ज्यादा मौका नही मिला है, इसका वजह टी20 में उनका प्रदर्शन रहा है.

मोहम्मद शमी ने भारत के लिए कुल 23 टी20 मैच खेले हैं, इस दौरान उन्होंने सिर्फ 24 विकेट अपने नाम किया है. वनडे और टेस्ट की तरह टी20 में मोहम्मद शमी का प्रदर्शन कुछ खास नही रहा है, हालांकि आईपीएल में उन्होंने बेहतर खेल दिखाया है 110 मैचों में उन्होंने 127 विकेट झटका है.

ALSO READ: भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के साथ ही इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, अब दोबारा नही पहनेगा देश की जर्सी