IND vs BAN DAY STATS
IND vs BAN STATS: चौथे दिन रन और विकेट के साथ हुई रिकॉर्ड की बारिश, बने 9 रिकॉर्ड्स, इन 6 मामलो में ऐसा करने वाली दुनिया की पहली टीम बनी इंडिया

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है. जहां चौथे दिन बांग्लादेश की टीम (Bangladesh Cricket Team) अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 26 रन बना चुकी है. भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को अब इस टेस्ट मैच को जीतने के लिए 5वें दिन न सिर्फ बांग्लादेश को जल्दी आल आउट करना होगा, बल्कि जो लक्ष्य बांग्लादेश (IND vs BAN) की टीम देगी उसे हासिल भी करना होगा, नहीं तो ये मैच ड्रा पर खत्म होगा.

IND vs BAN: दूसरे दिन हुई रिकॉर्ड की बारिश

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के चौथे दिन जहां 18 विकेट गिरे और 437 रन बने. भारतीय टीम ने आज इस टेस्ट मैच को बिलकुल भी टी20 अंदाज में खेला और कई रिकॉर्ड अपने नाम किए.

आइए नजर डालते हैं, दूसरे टेस्ट मैच (IND vs BAN) के चौथे दिन बने रिकॉर्डस पर, आज कई रिकॉर्ड बने तो कई रिकॉर्ड टूटे भी.

1. टेस्ट क्रिकेट के पहले 3 ओवर में 50 रन बनाने वाली भारतीय टीम पहली टीम बन गई है.

2.भारतीय टीम ने आज 10.1 ओवर में 100 रन बनाए, इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 100 रन बनाने वाली भारतीय टीम दुनिया की पहली टीम बन गई है.

3.इसके साथ ही भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 200 रन बनाने वाली दुनिया की पहली टीम बन गई है. भारत ने आज ये कारनामा 24.2 ओवर में कर दिखाया.

4. रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने मात्र 19 गेंदों में 50 रन बनाए, ऐसा कारनामा करने वाली टीम इंडिया दुनिया की पहली टीम बनी है और रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल दुनिया की एकलौती जोड़ी, जिसने ओपनिंग में ये कारनामा किया है.

5.भारतीय टीम ने आज 8.2 के रनरेट से रन बनाया, टीम इंडिया टेस्ट क्रिकेट में इस रनगति से रन बनाने वाली दुनिया की पहली टीम बन गई है.

6.रोहित शर्मा ने पहली 2 गेंदों पर छक्के जड़े, ऐसा करने वाले वो दुनिया के पहले ओपनर बन गये हैं, जब किसी ओपनर ने पहले 2 गेंदों पर लगातार टेस्ट क्रिकेट में छक्का लगाया हो.

7.एक दिन के खेल में 400+ रन – भारत में किसी टेस्ट में एक दिन के खेल में यह केवल पांचवीं बार हुआ है और निर्धारित तीसरे दिन के खेल से परे इस तरह पहली बार है.

8. भारतीय टीम दुनिया की पहली टीम बन गई है, जिसके बल्लेबाजों ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़े हो. भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने 1 साल में टेस्ट क्रिकेट में 96 छक्के जड़े हैं.

9.रविंद्र जडेजा 300 टेस्ट विकेट लेने वाले सातवें भारतीय गेंदबाज हैं और 300वां विकेट लेने के लिए उन्होंने 17428 गेंदें डाली है. रविचंद्रन अश्विन (15636) के बाद जडेजा दूसरे गेंदबाज हैं, जिन्होंने इतने कम गेंदे डाल कर 300 विकेट झटके हैं.

ALSO READ: IND vs BAN: रोहित शर्मा और गौतम गंभीर के इस 1 फैसले से ड्रा होते हुए मैच में जीत के करीब पहुंचा भारत, बस कल करना होगा ये छोटा सा काम