IND vs BAN T20I MAYANK YADAV
IND vs BAN: टीम इंडिया में जगह तो मिल गई, लेकिन प्लेइंग 11 में मौका मिलना मुश्किल, पानी पिलाते नजर आयेंगे ये 3 खिलाड़ी

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम (Team India) की ऐलान हो गया है. इस सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की घोषणा हुई है. बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को कप्तान बनाया गया है, वहीं टीम में संजू सैमसन और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को भी टीम में जगह मिली है.

ऐसे में सभी खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 में मौका मिल जाए ये मुमकिन नहीं है. आज हम आपको 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्हें शायद ही बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया में मौका मिल सके.

1.वरुण चक्रवर्ती, (IND vs BAN)

वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakaravarthy) ने भारत के लिए अंतिम मैच 5 नवंबर 2021 को स्कॉटलैंड के खिलाफ खेला था. उसके बाद उन्हें टीम इंडिया में मौका नही मिला. वरुण चक्रवर्ती ने अब तक भारत के लिए कुल 6 मैच खेले, इस दौरान उनका प्रदर्शन बेहद शर्मनाक रहा. वरुण चक्रवर्ती को 6 मैच की 6 पारियों में सिर्फ 2 विकेट हासिल हुए हैं. वहीं इस दौरान वरुण चक्रवर्ती ने कुल 22.6 ओवर गेंदबाजी की है.

वरुण चक्रवर्ती को टीम इंडिया में जगह उनके आईपीएल 2024 के प्रदर्शन के आधार पर टीम इंडिया में मिली है. आईपीएल 2024 में केकेआर के लिए खेलते हुए 15 मैचों की 14 पारियों में 21 विकेट झटके. वहीं इससे पहले आईपीएल 2023 में इस खिलाड़ी ने केकेआर के लिए 14 मैचों में 20 विकेट झटके हैं.

2. नीतीश कुमार रेड्डी

आईपीएल 2024 में नीतीश कुमार रेड्डी (Nitish Kumar Reddy) ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शानदार प्रदर्शन किया. आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया में जगह मिली, लेकिन ये खिलाड़ी इस दौरे से ठीक पहले चोटिल हो गया और उसके बाद इस खिलाड़ी की जगह आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 विनर शिवम दुबे को जिम्बाब्वे भेजा गया, जहां उन्हें प्लेइंग 11 में भी मौका मिला.

अब नीतीश कुमार रेड्डी को मौका जरुर मिला है, लेकिन इस बार उन्हें प्लेइंग 11 में मौका मिलना मुश्किल है. टीम इंडिया में हार्दिक पंड्या और शिवम दुबे दोनों मौजूद हैं, ऐसे में नीतीश कुमार रेड्डी को मौका मिलना मुश्किल है, क्योंकि अगर बतौर गेंदबाजी आलराउंडर की बात करें तो टीम में वाशिंगटन सुंदर और रवि बिश्नोई हैं, जिसकी वजह से उनकी जगह बांग्लादेश के खिलाफ (IND vs BAN) प्लेइंग 11 में तय होना मुश्किल है.

3.मयंक यादव

लखनऊ सुपर जायंटस के तेज गेंदबाज मयंक यादव (Mayank Yadav) को टीम इंडिया में मौका दिया गया है. मयंक यादव आईपीएल 2024 के दौरान चोटिल हो गये थे और उसी समय से एनसीए में ट्रेनिंग ले रहे थे उसके बाद उन्हें बिना कोई घरेलू मैच खेले बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया में मौका दिया गया है. वहीं टीम में हर्षित राणा और अर्शदीप सिंह मौजूद हैं. हर्षित राणा की बात करें तो इस खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन किया है.

टीम में हार्दिक पंड्या और शिवम दुबे के रूप में 2 तेज गेंदबाजी आलराउंडर हैं, ऐसे में मयंक यादव को बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ टीम इंडिया में मौका तो मिला है, लेकिन प्लेइंग 11 में मौका मिलना मुश्किल है.

ALSO READ: IND vs BAN: संजू नहीं करेंगे ओपनिंग, रिंकू-अभिषेक ओपनर, टी20 सीरीज के लिए फाइनल हुई सूर्या की प्लेइंग XI, दुबे की छुट्टी