IND vs BAN 2nd Test Weather Forecast

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इस टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत (Team India) ने बांग्लादेश की टीम (Bangladesh Cricket Team) को 180 रनों के विशाल अंतर से जीत हासिल करके सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है, लेकिन इस टेस्ट मैच का दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से 1 अक्टूबर के बीच भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच कानपुर के ग्रीनपार्क में खेला जाना है. अब तक इस मैच के 3 दिन पुरे हो चुके हैं और सिर्फ 2 दिन शेष रह गया है.

पहले दिन भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम ने मात्र 35 ओवरों में बांग्लादेश के 3 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी और टीम सिर्फ 107 रन बना सकी थी कि खराब रौशनी की वजह से मैच का पहला दिन सिर्फ 35 ओवर का ही खेला जा सका. उसके बाद दूसरे और तीसरे दिन एक भी गेंद नही डाली जा सकी और दिन खत्म हुआ.

IND vs BAN: क्या चौथे दिन भी बारिश डालेगी खलल

अब इस टेस्ट मैच (IND vs BAN) का चौथे दिन और 5वें दिन का खेल शेष रह गया है, लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या चौथे और 5वें दिन मैच हो सकेगा या बारिश की भेंट चढ़ेगा. इसके लिए हमे कानपुर में चौथे दिन के मौसम के बारे में जानना होगा. अगर कानपुर में चौथे दिन के मौसम की बात करें तो एक्युवेदर वेबसाइट के अनुसार कानपुर में चौथा दिन धुप खिलने की सम्भावना है.

चौथे दिन कानपुर में बारिश की सम्भावना मात्र 3 प्रतिशत है, वहीं कल मौसम में गर्मी होगी. कानपुर में कल 31 डिग्री सेंटीग्रेट तक गर्मी होगी, लेकिन अनुभव 39 डिग्री का होगा. वहीं पुरे दिन तेज धूप खिले रहने की सम्भावना है. इसके अलावा हवा तेज होगी जो 26kmph की स्पीड से चल रही होगी. वहीं 11 प्रतिशत बादल छाए रहने की सम्भावना है.

मौसम विभाग के अनुसार कल कानपुर में बारिश नहीं होगी ऐसे में फैंस के लिए खुशखबरी है कि कल पूरा मैच खेला जा सकेगा. वहीं अब बाकी बचे 2 दिनों में मैच का परिणाम निकलना मुश्किल ही है.

IND vs BAN: दूसरे टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारतीय टीम: यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

बांग्लादेश: शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, हसन महमूद, खालिद अहमद.

ALSO READ: 2-0 से न्यूजीलैंड पर श्रीलंका की जीत ने बिगाड़ा WTC Final का समीकरण, अब भारत और ऑस्ट्रेलिया नहीं इन 2 टीमों के बीच फाइनल होना तय!