FAB 4 Cricketer now
GEN-Z को मिला फैब 4, विराट, विलियमसन, जो रूट और स्मिथ की जगह लेंगे ये 4 युवा खिलाड़ी, लिस्ट में भारत का विस्फोटक बल्लेबाज भी शामिल

GEN-Z Fab 4: मौजूदा समय में फैब 4 की बात करें तो भारत के विराट कोहली, इंग्लैंड के जो रूट, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन शामिल हैं. हालांकि अब ये खिलाड़ी अगले 3 से 4 सालों तक और क्रिकेट खेलेंगे उसके बाद संन्यास का ऐलान कर सकते हैं, लेकिन अब विश्व क्रिकेट को नये फैब 4 मिल गये हैं, जो उनकी जगह लेने को पूरी तरह से तैयार बैठे हैं.

हम जिन खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं वो खिलाड़ी भी इन्ही 3 देशों से हैं, लेकिन लिस्ट में एक श्रीलंका के खिलाड़ी ने जगह बनाई है. जिन 4 देशों से मौजूदा समय के फैब 4 हैं. इस लिस्ट में इंग्लैंड के हैरी ब्रूक, न्यूजीलैंड के रचिन रविंद्र, भारत के यशस्वी जायसवाल और श्रीलंका के कामिंदु मेंडिस इस लिस्ट में शामिल हैं.

हैरी ब्रुक

हैरी ब्रूक की बात करें तो वो इंग्लैंड की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हैं. हैरी ब्रूक की बात करें तो 18 टेस्ट मैचों में उन्होंने 53.72 की औसत से 1558 रन बनाए हैं. इस फ़ॉर्मेट में उनके नाम 5 शतक और 9 अर्धशतक दर्ज हैं. वहीं 19 वनडे मैचों में हैरी ब्रुक ने 38.06 की औसत से 647 रन ठोके हैं. इसके अलावा टी20 के 39 मैचों में इस खिलाड़ी के नाम 707 रन दर्ज हैं.

रचिन रविंद्र

इस लिस्ट में दूसरा नाम है न्यूजीलैंड के क्रिकेटर रचिन रविंद्र का जो भारतीय मूल के हैं. इस खिलाड़ी का असली जलवा आईसीसी विश्व कप 2023 में देखने को मिला था, जब इस खिलाड़ी ने 10 मैचों में 578 रन बनाए थे. केन विलियमसन अब जल्द ही संन्यास लेने वाले हैं उसके पहले न्यूजीलैंड को रचिन के रूप में एक आलराउंडर खिलाड़ी मिल चूका है, जो भविष्य में न्यूजीलैंड का महान क्रिकेटर बन सकता है. ऐसे में वो फैब 4 में शामिल हो सकते हैं.

कामिंदु मेंडिस

कामिंदु मेंडिस का नाम इस समय काफी चर्चा में है. अभी भारत के खिलाफ हुए सीरीज में इस खिलाड़ी ने भारतीय टीम को वनडे में 2-0 से शिकस्त देने में अहम भूमिका निभाई थी. कामिंदु मेंडिस टेस्ट मैच के 8 मैचों में 13 पारियां खेल चुके हैं, इस दैरान उन्होंने 1000 से ज्यादा बना लिए हैं.

इस दौरान उनके बल्ले से 5 शतक भी निकले हैं. वहीं इस खिलाड़ी ने सबसे तेजी से 1000 रन पूरा करने के मामले में सर डॉन ब्रेडमैन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, जिसके बाद से माना जा रहा है कि वो अगला फैब 4 बन सकता है.

यशस्वी जायसवाल हैं फैब 4 की पहली पसंद

इस फैब 4 की लिस्ट में सबसे पसंदीदा नाम भारत के ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का है. भारत का ये ओपनर बल्लेबाज कई मैच जिताऊ पारियां भारत के लिए खेल चूका है. यशस्वी जायसवाल ने अब तक 10 टेस्ट मैचों में 64.35 की औसत से 1094 रन बनाए हैं. इस दौरान यशस्वी के बल्ले से 3 शतक भी निकले हैं और 5 अर्धशतक भी इस बल्लेबाज ने लगाए हैं.

इसके अलावा टी20 में भी यशस्वी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, यशस्वी जायसवाल ने भारत के लिए टी20 में अब तक 23 मैचों की 22 पारियों में 723 रन बनाए हैं, इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 5 अर्धशतक भी लगाया है.

ALSO READ: कोहली-रोहित-बुमराह कमाएंगे हर मैच के एक्सट्रा 1.05 करोड़, BCCI के इस ऐलान के बाद चमकी इन खिलाड़ियों की किस्मत