NZ vs SL 2ND TEST WTC Final
श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड को हराया तो कीवी टीम समेत ये 6 टीमें हो जायेंगी WTC Final की रेस से बाहर

WTC Final: भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज चल रही है, जहां पहले टेस्ट में भारतीय टीम (Team India) ने 280 रनों के विशाल अंतर से जीत हासिल की है. हालांकि दूसरे टेस्ट मैच में काफी बुरी खबर आ रही है. भारत और बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) के बीच का दूसरा टेस्ट मैच बारिश की भेंट चढ़ सकता है. वहीं दूसरी तरफ श्रीलंका और न्यूजीलैंड (SL vs NZ) के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है.

इस टेस्ट सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को 63 रनों से शिकस्त दी. अब दूसरे टेस्ट मैच में भी श्रीलंका की टीम (Srilanka Cricket Team) जीत के करीब है. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 602 रन बनाकर पारी घोषित कर दी है. वहीं न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) फॉलोऑन खेल रही है.

WTC Final: न्यूजीलैंड पर जीत से बस 9 विकेट दूर है श्रीलंका क्रिकेट टीम

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका टीम ने अपना पहला विकेट सिर्फ 2 रनों के स्कोर पर गंवा दिया, इसके बाद श्रीलंका ने शानदार वापसी की और टीम के 3 बल्लेबाजों ने शतक ठोका, तो वहीं 1 बल्लेबाज ने अर्धशतक लगाया और 2 ने 40 रन के आंकड़े को पार किया.

श्रीलंका की तरफ से दिनेश चंडीमल ने 116 रनों की पारी खेली, तो वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस ने 106 रन बनाए. श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा 182 रन कामिंदु मेंडिस ने बनाए. इन बल्लेबाजों की बदौलत श्रीलंका ने 5 विकेट के नुकसान पर 602 रन बनाकर अपनी पारी की घोषणा की.

इसके बाद पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरी न्यूजीलैंड की टीम को श्रीलंका ने मात्र 88 रनों पर समेट दिया. न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन मिचेल सैंटनर ने बनाया, उनके बल्ले से 29 रनों की पारी निकली, वहीं रचिन रविंद्र ने 10 और डेरिल मिचेल ने 13 रनों की पारी खेली. इसके अलावा बाकी का कोई भी बल्लेबाज 10 रन के आंकड़े को नहीं छू सका और न्यूजीलैंड की पूरी टीम मात्र 39.5 ओवर में 88 रनों पर आलआउट हो गई.

खबर लिखे जाने तक फॉलोऑन खेलते हुए न्यूजीलैंड की टीम दूसरी पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 23 रन बना चुकी थी, वहीं पहली पारी के आधार पर कीवी टीम 491 रन पीछे थी. इस टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खेला जा रहा है और अब तक के मैच के आधार पर श्रीलंका टीम इस टेस्ट मैच को जीतने के बेहद करीब है.

श्रीलंका की जीत से WTC Final में खत्म हो जाएगा इन 6 टीमों का सफर

श्रीलंका की टीम इस मैच को जीतने के बेहद करीब पहुंच चुकी है. अगर श्रीलंका की टीम आज या फिर कल तक न्यूजीलैंड को मात देने में सफल रही, तो ये बाकी टीमों के लिए बेहद बुरी खबर होगी. श्रीलंका की जीत के साथ ही उसका दावा आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (WTC Final) खेलने का और मजबूत हो जायेगा.

श्रीलंका की जीत से सबसे ज्यादा नुकसान न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और बांग्लादेश की टीम को होगा, जो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) के रेस में बनी हुई हैं, लेकिन अगर श्रीलंका ये मैच जीत जाता है, तो साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की तरह ही इन 3 टीमों का भी सफर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (WTC Final) की रेस में खत्म हो जायेगा.

ALSO READ: IND vs BAN: कानपुर टेस्ट मैच में टीम इंडिया लौट गयी होटल, दूसरे दिन आई बुरी खबर, रोहित के इस फैसले से भारत को नुकसान