IND vs BAN: कानपुर टेस्ट से पहले दिग्गज ऑलराउंडर ने टेस्ट और टी20 से लिया संन्यास, भारतीय टीम भी हैरान, फैंस को लगा बड़ा झटका

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच पहला टेस्ट मैच चेन्नई में खेला गया, जहां भारतीय टीम (Team India) ने 280 रनों से मैच अपने नाम किया. 2 मैचों की इस टेस्ट सीरीज के पहले मैच में जीत हासिक करने के बाद भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. वहीं सीरीज का दूसरा और अंतिम मैच 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेला जाना है.

पहले टेस्ट मैच में जीत के बाद भारतीय टीम के हौसलेबुलंद हैं और भारतीय टीम दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) को शिकस्त देकर सीरीज को 2-0 से अपने नाम करना चाहती है, जिससे भारत और ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Tram) के बीच सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप पॉइंट टेबल (ICC World Test Championship Points Table) में दोनों के बीच अंतर बढ़ जाए और भारत फाइनल के और नजदीक पहुंच जाए.

IND vs BAN: कुलदीप यादव की होगी एंट्री तो मोहम्मद सिराज की छुट्टी तय!

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच ये दूसरा टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में होगा, जहां स्पिनर्स का बोलबाला रहता है. ऐसे में इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम 1 बड़ा बदलाव कर सकती है. बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की एंट्री होगी, जिससे इससे पहले खेले गये अपने अंतिम टेस्ट में मैन ऑफ द रहे थे.

कुलदीप यादव ने इससे पहले अपना आखिरी टेस्ट इसी साल मार्च 2024 में धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था, जहां उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट झटके थे और मैन ऑफ द मैच साबित रहे थे. वहीं कुलदीप यादव का कानपुर होम ग्राउंड है और यहाँ भी उनका प्रदर्शन शानदार है. कानपुर में खेले अपने 8 मैचों में उन्होंने 32 विकेट झटके हैं.

पहले टेस्ट में फ्लॉप रहे भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को दूसरे टेस्ट से बाहर कर उनकी जगह पर कुलदीप यादव को प्लेइंग 11 में मौका दिया जा सकता है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी बार ग्रीनपार्क में उतरी थी टीम इंडिया

भारतीय टीम ने कानपुर के ग्रीनपार्क में अपना अंतिम मैच 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली थी. इस सीरीज में भारतीय टीम 3 स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतरी थी. वो तीनो ही स्पिनर इस सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम का हिस्सा हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम इस टेस्ट सीरीज में रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल के साथ उतरी थी.

भारतीय टीम के इन तीनो ही स्पिनर ने मिलकर कुल 17 विकेट झटके थे. अब 3 सालों बाद टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ इस मैदान पर उतरने वाली है और टीम इंडिया में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

IND vs BAN: बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में भारत की संभावित प्‍लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और आकाशदीप.

ALSO READ: IND vs BAN: बारिश की वजह से अगर रद्द हुआ दूसरा टेस्ट मैच तो टूट जाएगा भारत का सपना, इन 2 टीमों के बीच हो सकता है WTC फाइनल