Hashmatullah Shahidi ICC Champions Trophy 2025 semifinalist
अफगानिस्तान के कप्तान हश्मतुल्लाह शहीदी ने की भविष्यवाणी सेमीफाइनल में ये 4 टीमें बनाएंगी जगह, इन 4 बड़ी टीमों का नाम गायब

Hashmatullah Shahidi: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 (ICC Champions Trophy 2025) इस बार 8 सालों बाद खेला जाएगा, इससे पहले आईसीसी का ये टूर्नामेंट 2017 में खेला गया था, जिसमे पाकिस्तान की टीम ने विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली भारतीय टीम (Team India) को 180 रनों के विशाल अंतर से शिकस्त दिया था. अब 8 सालों बाद 2025 में ये टूर्नामेंट पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) की मेजबानी में खेला जाने वाला है, जिसमे कुल 8 टीमें हिस्सा लेंगी.

अफगानिस्तान (Afghanistan National Cricket Team) की टीम भी इस टूर्नामेंट का हिस्सा है, लेकिन अफगानिस्तान टीम के मौजूदा कप्तान हश्मतुल्लाह शहीदी (Hashmatullah Shahidi) ने उन 4 टीमों के नाम की भविष्यवाणी की है, जो इस बार आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना सकती हैं. इन टीमों में एक बड़ी टीम का नाम गायब है, जिसे न देखकर फैंस हैरान हैं.

Hashmatullah Shahidi ने बताया सेमीफाइनल में पहुंचने वाली 4 टीमों के नाम

अफगानिस्तान के कप्तान हश्मतुल्लाह शहीदी (Hashmatullah Shahidi) ने इन टीमों का चुनाव भारत में शुभांकर मिश्रा के शो पर किया. इस दौरान शहीदी ने अपनी 4 सेमीफाइनलिस्ट टीमों का चुनाव करते हुए कहा

“मुझे लगता है कि भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं.”

हश्मतुल्लाह शहीदी ने अपनी 4 टीमों में पाकिस्तान का नाम नहीं लिया है. पाकिस्तान और अफगानिस्तान का हमेशा से ही 36 का आंकड़ा रहा है. अब अफगानिस्तान के कप्तान हश्मतुल्लाह शहीदी ने इस शो पर कहा कि आईसीसी विश्व कप 2023 में पाकिस्तान पर मिली जीत उनकी अब तक की सबसे बड़ी जीत है.

हश्मतुल्लाह शहीदी ने बांधे अजय जडेजा और भारत के तारीफों के पूल

अफगानिस्तान के कप्तान हश्मतुल्लाह शहीदी (Hashmatullah Shahidi) ने भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा (Ajay Jadeja) के तारीफों के पूल बांधे और उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ कोच बताया. अजय जडेजा ने आईसीसी विश्व कप 2023 से पहले अफगानिस्तान टीम की कोचिंग की थी और उसके लिए उन्होंने 1 भी रुपया फीस नही लिया था, इसके अलावा अजय जडेजा के कोचिंग की वजह से अफगानिस्तान ने पाकिस्तान और इंग्लैंड जैसी टीमों को शिकस्त दी थी.

हश्मतुल्लाह शहीदी ने अजय जडेजा की तारीफ़ इस पॉडकास्ट पर करते हुए कहा कि

“जडेजा जब हमारे टीम के मेंटर बने थे, तो उन्होंने टीम में सभी खिलाड़ियों के साथ मिलकर काम किया. वनडे विश्व कप में हमारी टीम ने अच्छा परफॉर्मेंस किया, तो इसका पूरा श्रेय अजय जडेजा को जाता है. जब हमने पाकिस्तान को हराया था, तो मैंने देखा था कि उनके आंखों में भी आंसू थे.”

अफगानिस्तान के कप्तान हश्मतुल्लाह शहीदी (Hashmatullah Shahidi) ने अपने बयान में आगे कहा कि

“वह बहुत सकारात्मक व्यक्ति हैं.  मैंने अपने जीवन में जडेजा से अधिक सकारात्मक व्यक्ति कभी नहीं देखा. वो हमें मुश्किल परिस्थिति में प्रेरित करते थे. जब विश्व कप समाप्त हुआ था तो मैंने उनके आंखों में आंसू देखे थे. मेरे पास उसका वीडियो भी है. उनके काऱण ही आज अफगानिस्तान क्रिकेट चमक रहा है.”

ALSO READ: IND vs BAN: अभिषेक-संजू करेंगे ओपनिंग, जीतेश शर्मा विकेटकीपर, बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में 15 सदस्यीय भारतीय टीम ऐलान