पहले टेस्ट में जीत के बाद जारी हुआ ICC रैंकिंग, विराट-रोहित को बम्पर नुकसान, गिल-पंत-यशस्वी को जबरदस्त फायदा, लगाई बम्पर छलांग

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच में भारत को जबरदस्त जीत मिली. इस मैच में रोहित-विराट का बल्ला खामोश ही रहा. दोनों टीम के लिए कुछ ख़ास नहीं कर सके. मैच में भारतीय टीम ने अश्विन-जडेजा के ऑलराउंडर प्रदर्शन के साथ साथ दूसरे पारी में पंत-शुभमन गिल के जबरदस्त सेंचुरी की बदौलत भारत जीत पक्की कर सका. जिसके बाद अब ICC ने रैंकिंग जारी की है जिसमे इन खिलाड़ियों को जबरदस्त फायदा मिला है.

ICC रैंकिंग में विराट-रोहित को बम्पर नुकसान

ICC के जारी रैंकिंग में विराट कोहली और रोहित को जबरदस्त नुकसान भी हुआ है. बता दें, बांग्लादेश के खिलाफ दोनों इनिंग में इनकी बल्लेबाजी फ्लॉप रही थी. जिसकी वजह से रैंकिंग में रोहित को 5 स्थान का जबरदस्त नुकसान हुआ है. रोहित 5वें से सीधे 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं. वही विराट कोहली टेस्ट की दोनों पारियों में केवल 23 रन बना सके, जिसका असर उनके रैंकिंग में भारी नुकसान उठाना पडा वह सातवें स्थान से सीधे 12वें स्थान पर पहुंच गए. टॉप 10 से विराट बाहर हो चुके है.

ICC रैंकिंग में गिल-पंत-यशस्वी को जबरदस्त फायदा

वही पहले टेस्ट में चमके शुभमन गिल और 634 दिन वापस के बाद ऋषभ पंत ने ICC रैंकिंग में छलांग लगाई है. चेन्नई टेस्ट में 119 रन की शानदार शतकीय पारी खेलने के बाद शुभमन गिल पांच स्थान का बम्पर फायदा हुआ है. फायदे के साथ वह 14वें पायदान पर पहुंच गए हैं। वही ऋषभ पंत शतक जड़ने के बाद वह जबरदस्त छलांगा लगाया है. वह ICC  छठे पायदान पर काबिज हो गए हैं। उनके खाते में 731 रेटिंग प्वाइंट हैं। वो भारत दूसरे टॉप रैकिंग बैट्समैन बन चुके है.

वही भारत के तरफ से टॉप रैंकिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल है. जिनको एक स्थान का फायदा होने के बाद वह पांचवे स्थान पहुंच गए है.

ALSO READ:पाकिस्तान को मिला सूर्यकुमार यादव जैसा धाकड़ बल्लेबाज, 120 मीटर के लगाता है छक्के, 40 के औसत से बना रहा रन