Pakistani Suryakumar Yadav Abdul Samad
पाकिस्तान को मिला सूर्यकुमार यादव जैसा धाकड़ बल्लेबाज, 120 मीटर के लगाता है छक्के

भारतीय टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) मौजूदा समय में दुनिया के नंबर 1 टी20 कप्तान हैं, सूर्यकुमार यादव से हर विरोधी टीम घबराती है. भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के टी20 कप्तान के अंदर सिर्फ 1 ओवर में मैच पलटने की काबिलियत है. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के अलावा साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के दिग्गज भी सूर्या के बहुत बड़े प्रशसंक हैं. हर कप्तान चाहता है कि उसकी टीम में सूर्यकुमार यादव जैसा विस्फोटक बल्लेबाज हो.

अब पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) को भी सूर्यकुमार यादव जैसा घातक बल्लेबाज मिल गया है, जो उनकी टीम के मिडिल ऑर्डर की समस्या दूर कर सकता है. ये खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की तरह मैदान के चारो तरफ शॉट खेलने की काबिलियत रखता है.

पाकिस्तान का Suryakumar Yadav बन सकता है ये खिलाड़ी

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उस खिलाड़ी ने पाकिस्तान के लिए अब तक कोई मैच नही खेला है. पाकिस्तान का ये युवा खिलाड़ी मौजूदा समय में पाकिस्तान के घरेलू टूर्नामेंट में अपनी टीम का हिस्सा है. हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उस खिलाड़ी का नाम अब्दुल समद (Abdul Samad) है. अब्दुल समद इस समय पाकिस्तान के घरेलू टूर्नामेंट चैम्पियंस कप में मारखोर्स की टीम का हिस्सा हैं.

पाकिस्तान का ये खिलाड़ी चैम्पियंस कप में मारखोर्स की टीम के लिए बतौर फिनिशर मैदान पर उतर रहा है. अब्दुल समद ने मारखोर्स के टीम के लिए निचले क्रम में बतौर फिनिशर बल्लेबाजी करते हुए 4 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 35.75 की औसत और 136.19 के खतरनाक स्ट्राइक रेट से 143 रन बनाए हैं.

पाकिस्तान के सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का कैसा रहा है करियर

पाकिस्तान के सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) यानी की अब्दुल समद के करियर की बात करें तो अब तक इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान के लिए कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नही खेला है, लेकिन जल्द ही इस खिलाड़ी को पाकिस्तान टीम में डेब्यू का मौका मिल सकता है. अब्दुल समद ने अब तक पाकिस्तान के लिए 4 लिस्ट ए मैच खेले हैं.

अब्दुल समद ने लिस्ट ए में 24 मैचों की 22 पारियों में 39.90 की औसत और 80.60 के स्ट्राइक रेट से 798 रन बनाए हैं. इस दौरान इन्होंने 2 शतकीय और 4 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं. लिस्ट ए में इस खिलाड़ी का सर्वश्रेष्ठ स्कोर  वहीं प्रथम श्रेणी और टी20 में इस खिलाड़ी का प्रदर्शन कुछ खास नही रहा है. इसकी वजह ये है कि अब तक इस खिलाड़ी को इन दोनों फ़ॉर्मेट में पर्याप्त मौके नही मिले हैं.

टी20 में इस खिलाड़ी ने 3 मैचों में 79 रन बनाए हैं, तो वहीं फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 10 मैचों की 20 पारियों में उनके नाम 257 रन दर्ज हैं. इस दौरान उन्होंने इस फ़ॉर्मेट में 1 अर्धशतक भी लगाया है.

ALSO READ:कानपुर टेस्ट से पहले टीम को लगा बड़ा झटका, दूसरे टेस्ट से बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी, कप्तान और कोच की बढ़ी परेशानी