Hardik Pandya Test Team return
हार्दिक पंड्या का ऐलान, 6 साल बाद टेस्ट टीम में वापसी को तैयार हुआ भारतीय आलराउंडर, इस सीरीज से टेस्ट जर्सी में आयेंगे नजर

भारत (Team India) के दिग्गज आलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) पिछले 6 सालों से टेस्ट क्रिकेट से दूर हैं. हालांकि अब उन्होंने टेस्ट क्रिकेट खेलने की तैयारी कर ली है. हार्दिक पंड्या ने आगामी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में भाग लेकर क्रिकेट के इस लंबे प्रारूप में वापसी का मन बना लिया है. इसके बाद वो रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में अपने राज्य बड़ौदा के लिए खेलना चाहते हैं.

हार्दिक पंड्या ने साफ तौर पर भले ही कुछ न कहा हो, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो हार्दिक पंड्या अब टीम इंडिया में टेस्ट फ़ॉर्मेट में वापसी का मन बना लिया है. अब ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या हार्दिक पंड्या की टीम इंडिया में वापसी हो पाएगी?

बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन (BCA) के सामने Hardik Pandya ने जताई ये इच्छा

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने भारत को आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 जीतने में अहम भूमिका निभाई थी. अब ये भारतीय खिलाड़ी टेस्ट फ़ॉर्मेट में भी भारत के लिए एक और आईसीसी ट्रॉफी जीतना चाहता है.

हार्दिक पंड्या ने अपने राज्य के क्रिकेट बोर्ड ने बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन के सामने रणजी ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेलने की इच्छा जताई है. बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) के एक करीबी सूत्र ने बताया कि

“रणजी ट्रॉफी में भी हार्दिक खेलना चाहते हैं. ऑस्ट्रेलिया सीरीज को ध्यान में रखते हुए वह टेस्ट क्रिकेट में वापसी की तलाश में हैं.”

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं Hardik Pandya

भारतीय टीम अभी बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है, इसके बाद टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और उसके बाद नवंबर-दिसम्बर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के नाम से खेली जाएगी.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ये टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया में होगी, ऐसे में टीम इंडिया को वहां हार्दिक पंड्या जैसे आलराउंडर खिलाड़ी की जरूरत होगी, जो बल्लेबाजी के साथ-साथ जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी भी कर सके. अगर हार्दिक पंड्या ने रणजी ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम में उनकी वापसी तय है.

ALSO READ: कानपुर टेस्ट से पहले आई बुरी खबर, 446 मैच खेलने वाला ये दिग्गज हुआ चोटिल, दूसरे मैच में खेलना संदिग्ध