IND vs BAN: वेंकटेश अय्यर, ईशान, तिलक वर्मा को मौका, दूसरे टेस्ट से पहले फाइनल हुई टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम

IND vs BAN: भारत बनाम बांग्लादेश के बीच 3 टी20 मैच की सीरीज शुरू होनी है. बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम अभी टेस्ट सीरीज का मैच खेल रही है. अंतिम टेस्ट के तुरंत बाद टी20 सीरीज (IND vs BAN) का आगाज होगा. इस सीरीज में भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव ही होंगे. गौतम गंभीर ने उनको अगले टी20 विश्वकप तक भारत के परमानेंट कप्तान बना दिया है. रोहित, विराट, जडेजा के संन्यास के बाद अब गौतम गंभीर को नये सिरे से टीम को तैयार करेंगे.

फिलहाल अभी सीनियर खिलाड़ी को वनडे और टेस्ट पर हो फोकस करायेंगे. अगले साल भारत चैंपियंस ट्रॉफी और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल भी खेलना होगा. ऐसे टी20 टीम कई नए चेहरे के साथ और खिलाड़ी की वापसी भी दिखेगी.

IND vs BAN में इन युवा खिलाड़ी को मौका लम्बे समय बाद टीम में वापसी

भरतीय टी20 में कई युवा खिलाड़ी है जिन्हें लम्बे समय से बाहर कर दिया गया है और प्रदर्शन के बावजूद टीम जगह नहीं बना पा रहे है लेकिन अब टीम इंडिया में इन खिलाड़ियों की जगह पक्की हो सकती है. वेंकटेश अय्यर की टीम में वापसी हो सकती है. वह पिछले 2 साल से टीम से बाहर चल रहे है. इस साल उन्होंने विदेश में लंकाशायर के लिए वनडे कप और काउंटी मैच भी खेले. उन्होएँ अपनी टीम को हारे हुए मुकाबले में जीत दिलाई थी. ऐसे में IND vs BAN में उनका टीम में जगह पक्का हो सकता है.

वही तिलक वर्मा जो पिछले साल से बाहर चल रहे दलीप ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम मौका मिल सकता है. ईशान किशन के प्रदर्शन के बाद एक साल बाद टीम में मौका मिल सकता है.

बांग्लादेश के खिलाफ इन खिलाड़ियों की भी चमकी किस्मत

IND vs BAN टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में नितीश रेड्डी को मौका मिलना तय लग रहा है, वही अभिषेक शर्मा और रुतुराज की वापसी हो सकती है. भारत के लिए ऑलराउंडर में हार्दिक पांड्या हो सकते है. गेंदबाजी में खलील अहमद को इस सीरीज के लिए मौका दिया जा सकता है. वही हर्षित राणा भी इस टीम का हिस्सा होंगे.

IND vs BAN टी20 सीरीज में संभावित 15 सदस्यीय भारतीय टीम

अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रियान पराग, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, नितीश रेड्डी, रवि बिश्नोई, वाशिंगटन सुंदर, वेंकटेश अय्यर, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और खलील अहमद

ALSO READ:14 महीने से टीम इंडिया से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे को इस टीम ने दिया कप्तान बनने का ऑफर, जल्द मैदान पर आयेंगे नजर