WTC Points Table NZ vs SL (WTC Final)

WTC Points Table Updated NZ vs SL 1st Test: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (ICC World Test Championship 2023-25) अगले साल खेला जाना है, लेकिन उससे पहले सभी टीमें एक्शन में नजर आ रही हैं,क्योंकि फाइनल खेलने से पहले सभी टीमों को अपने बाकी मैच खेलने हैं, एक तरफ जहां भारतीय टीम, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है, तो वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की टीम भी श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है.

इस टेस्ट सीरीज के पहले ही मैच में मेजबान श्रीलंका ने न्यूजीलैंड की टीम को 63 रनों से शिकस्त देकर 2 मैचों की इस सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है. श्रीलंका की इस जीत के साथ ही आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में बड़ा उल्टफेर देखने को मिला है.

WTC Points Table: श्रीलंका को फायदा तो न्यूजीलैंड को हुआ बड़ा नुकसान

श्रीलंका के गाले में खेले गये इस मैच से पहले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप पॉइंट्स टेबल (WTC Points Table) में श्रीलंका की टीम नंबर 4 पर थी, तो वहीं न्यूजीलैंड की टीम पॉइंट टेबल में नंबर 3 पर मौजूद थी, लेकिन न्यूजीलैंड के इस मैच में हारते ही पॉइंट टेबल में दोनों की जगह बदल गई है. न्यूजीलैंड की टीम अब नंबर 4 पर है, तो वहीं श्रीलंका की टीम अब नंबर 3 पर पहुंच चुकी है.

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2023-25 चक्र में श्रीलंका की टीम ने अब तक 8 मैच खेले हैं, जिसके 4 मैचों में टीम को जीत तो 4 में हार का सामना करना पड़ा है. श्रीलंका की टीम के आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप पॉइंट्स टेबल (WTC Points Table) में 48 पॉइंट हैं और टीम का पीसीटी 50 का है, जिसकी वजह से वो नंबर 3 पर मौजूद है.

वहीं न्यूजीलैंड की टीम ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2023-25 चक्र में कुल 7 मैच खेले हैं, जिसमे टीम को 3 में जीत और 4 में हार का सामना करना पड़ा है. इस वजह से कीवी टीम के 36 पॉइंट है और पीसीटी 42.86 का है.

WTC Points Table: भारत का टॉप पर कब्जा अभी भी बरकरार तो नंबर 2 पर ऑस्ट्रेलिया

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2023-25 के पॉइंट टेबल में भारतीय टीम का नंबर 1 पर कब्जा बरकरार है. भारत ने इस चक्र में अब तक कुल 10 मैच खेले हैं, जिसमे 7 में जीत और 2 में हार का सामना किया है, तो वहीं 1 मैच ड्रा रहा है. टीम इंडिया आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2023-25 के पॉइंट टेबल में 86 पॉइंट्स और 71.67 के पीसीटी के साथ पहले स्थान पर मौजूद है.

वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम 12 मैचों में 8 जीत और 3 हार एवं 1 ड्रा के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है, ऑस्ट्रेलिया के 90 पॉइंट्स हैं, जबकि टीम का पीसीटी 62.50 का है.

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2023-25 के पॉइंट टेबल (WTC Points Table) को देखते हुए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच खेला जा सकता है. वहीं पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की टीमें आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2023-25 फाइनल की रेस से बाहर हो चुकी हैं.

ALSO READ: माता-पिता और पत्नी को लगाया गले, नम थी आंखे, रविचंद्रन अश्विन ने चेन्नई में खेल लिया अपना अंतिम टेस्ट मैच