IND vs BAN: चहल, तिलक वर्मा की वापसी, बुमराह समेत सीनियर खिलाड़ी को आराम, टी20 सीरीज के लिए फाइनल हुई 16 सदस्यीय भारतीय टीम

IND vs BAN: भारत बनाम बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट के लिए भी BCCI ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. भारतीय चयनकर्ता ने बिना किसी बदलाव के उन्ही खिलाड़ियों पर मोहर लगा दी है. भारत को एक लम्बे टेस्ट खेलने है ऐसे में यह उम्मीद थी दूसरे टेस्ट में दिग्गज सीनियर खिलाड़ी जो तीनों फ़ॉर्मेट खेलते है उनको आराम दिया जायेगा. लेकिन ऐसा होता नहीं दिखा.

लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज (IND vs BAN) हर कीमत पर बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम मिलना तय है. क्योंकि कोच गौतम गंभीर का सारा फोकस वनडे रो आने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए है ऐसे में टी20 में टीम इंडिया की बी टीम उतरेगी.

IND vs BAN में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में इन खिलाड़ी को आराम

IND vs BAN सीरीज में 3 टी20 मैच के लिए टीम का चयन हो चुका होगा. अब बस ऐलान होना बाकी है. इस सीरीज में कुछ सीनियर खिलाड़ी को आराम मिलना तय लग रहा है. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज जिनको आगे बड़ी टीमों के साथ खेलना है. वही औस्ट्रेलिया दौरे पर भी जाना है ऐसे में इन्हें टी20 सीरीज से आराम दिया जायेगा.

वही यशास्वी जायसवाल , शुभमन गिल जो रेगुलर मैच खेल रहे है इन्हें भी टी20 से आराम दे कर सीधे न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरा जाएगा. ऋषभ पंत भी अभी चोट से वापसी किये है उन्होंने टी20, वनडे खेल चुके है और टेस्ट खेल रहे है ऐसे में भारतीय कोच बिना रिस्क लिए इन्हें टी20 सीरीज से आराम देंगे.

इन युवा खिलाड़ी की चमकी किस्मत

भारत बनाम बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच टी20 सीरीज में दिग्गज खिलाड़ी की गैर मौजूदगी में सूर्यकुमार यादव की कप्तानी टी20 बी का ऐलान कर सकती है. जिसमे कई युवा खिलाड़ी की किस्मत चमकेगी. वही कुछ खिलाड़ी की वापसी हो सकती है. युजवेंद्र चहल इस समय विदेश में अपने गेंद से कहर ढा रहे है.

टी20 विश्वकप में चयन के बाद इन्हें खेलन का मौका नहीं मिला जिसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में आपसी होगी. वही तिलक वर्मा की भी वापसी हो सकती है . वही एक खिलाड़ी ईशान किशन भी जमकर घरेलु टूर्नामेंट में शतक जड़ रहे उनकी वापसी तय लग रही है. वही नितीश रेड्डी का डेब्यू हो सकता है. भारतीय टीम के ओपनिंग के लिए अभिषेक और ऋतुराज होंगे.

बांग्लादेश के खिलाफ संभावित 16 सदस्यीय भारतीय टीम

अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन , सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रियान पराग, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, नितीश रेड्डी, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और खलील अहमद

ALSO READ:Adam Gilchrist ने चुनी अपनी ऑल टाइम IPL XI, सूर्या और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को किया नजरअंदाज, भारत के 7 खिलाड़ी शामिल