KKR SUNIL NARINE AND ANDRE RUSSEL ILT20
KKR की फ्रेंचाइजी ने सुनील नरेन और आंद्रे रसेल समेत इन खिलाड़ियों को किया रिटेन, ये है पूरी लिस्ट

KKR: आईपीएल 2025 (IPL 2025) के लिए इस बार मेगा ऑक्शन होना है. अभी तक बीसीसीआई (BCCI) की तरफ से रिटेनशन को लेकर कोई नियम नहीं आया है. पहले के नियम में बदलाव करके फ्रेंचाइजीयों ने 6 खिलाड़ियों को रिटेन करने की बात कही थी, इस पर बीसीसीआई ने कहा था कि वो सोचकर बतायेंगे.

हालांकि अभी तक बीसीसीआई की तरफ से कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है कि आईपीएल 2025 में कितने खिलाड़ियों को रिटेन किया जा सकता है, उम्मीद है कि इस महीने के अंत तक बीसीसीआई अपना बयान जारी करके रिटेन और रिलीज ने नियम सभी फ्रेंचाइजी को बता सकती है.

KKR ने इन खिलाड़ियों को किया रिटेन

आईपीएल में अभी तक रिटेन और रिलीज का नियम भले ही नहीं आया है, लेकिन आईपीएल की तर्ज पर ही खेली जा रही इंटरनेशनल लीग टी20 में खिलाड़ियों के रिटेन और रिलीज के नियम जारी हो चुके हैं और केकेआर (KKR) की फ्रेंचाइजी अबुधाबी नाइट राइडर्स (Abu Dhabi Knight Riders) ने कुल मिलाकर 11 खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है.

शाहरुख खान की मालिकाना हक वाली अबुधाबी नाइट राइडर्स (KKR) ने जिन 11 खिलाड़ियों को रिटेन किया है उनमे आदित्य शेट्टी, अली खान, अलीशान शराफू, आंद्रे रसेल, एंड्रीस गौस, चरिथ असलांका, डेविड विली, जो क्लार्क, लॉरी इवांस, माइकल पेपर और सुनील नरेन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों का नाम शामिल है.

वहीं फ्रेंचाइजी ने इस साल 5 नये खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है. अबुधाबी नाइट राइडर्स (KKR) ने इस सीजन के लिए रोस्टन चेज, गुडाकेश मोती, अल्लाह मोहम्मद गजनफर, हसन खान और टेरेंस हिंड्स को इस सीजन में अपनी टीम में शामिल किया है.

कब होगी इस लीग के तीसरे सीजन की शुरुआत

इंटरनेशनल लीग टी20 का तीसरा सीजन 2025 में 11 जनवरी से 9 फरवरी तक खेला जाएगा. इस लीग के सभी मैच अबू धाबी, दुबई और शारजाह में खेले जाने हैं. इस इंटरनेशनल लीग टी20 का नियम है कि कम से कम 4 खिलाड़ियों को यूएई से रखने हैं. इसके साथ ही इस लीग के लिए ट्रेड विंडो 15 सितंबर तक खुली रहेगी.

अगर फ्रेंचाइजी चाहे तो 2 यूएई के खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है और बाकी 2 खिलाड़ियों को ऑक्शन में खरीद सकती है. वहीं, अक्टूबर में आयोजित होने वाले ILT20 डेवलपमेंट टूर्नामेंट के पूरा होने के बाद फ्रैंचाइजियों को चार यूएई साइनिंग का अपना कोटा भी पूरा करना होगा.

ALSO READ: IND vs BAN: पहले टेस्ट में फ्लॉप हुआ भारत का टॉप ऑर्डर, कोच गौतम गंभीर को खली इन 2 खिलाड़ियों की कमी