ishabh pant to liton das
बीच मैच में लिटन दास से भिड़े ऋषभ पंत, बांग्लादेशी विकेटकीपर को दिखाई आंख

Rishabh Pant argument with Liton Das: भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच पहला मैच शुरू हो चूका है. बांग्लादेश की टीम (Bangladesh Cricket Team) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. दिग्गजों से सजी भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की शुरुआत अच्छी नही रही, भारत (Team India) ने लंच से पहले शुरुआती 10 ओवरों में ही अपने 3 विकेट रोहित शर्मा (Rohit Sharma), शुभमन गिल और विराट कोहली (Shubman Gill and Virat Kohli) के रूप में गंवा दिया था.

इसके बाद ओपनर ब्ल्ल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने भारतीय टीम की पारी को संभाला, इसी बीच बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास (Liton Das) और भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के बीच मैदान में झड़प देखने को मिली. लिटन दास ने ऋषभ पंत की तरफ थ्रो फेंका था, जो पंत को बिलकुल पसंद नही आया.

लिटन दास को Rishabh Pant ने दिखाई आँख

भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और लिटन दास आपस में भिड़ते हुए नजर आए. दरअसल जब ऋषभ पंत और यशस्वी जायसवाल बल्लेबाजी कर रहे थे उसी समय जायसवाल ने एक गेंद पर शॉट खेला और ऋषभ पंत रन लेने के लिए दौड़ पड़े, जिसके बाद बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास ने पंत की तरफ थ्रो किया. इसके बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को उनसे ये कहते हुए सुना गया कि  ‘उसको फेंको ना भा, मुझे क्यों मार रहे हो’

गौरतलब है कि ऋषभ पंत लगभग 2 सालों बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं. कार एक्सीडेंट के बाद ऋषभ पंत टीम इंडिया से दूर चल रहे थे, जिसके बाद आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में उनकी टी20 टीम में वापसी हुई और उसके बाद अब टेस्ट टीम में उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल किया गया है.

पहले दिन मजबूत स्थिति में है बांग्लादेश

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में बांग्लादेश की टीम पहले दिन मजबूत स्थिति में नजर आ रही है. बांग्लादेश के गेंदबाज हसन महमूद ने भारत को 4 बड़े झटके दिए हैं. सबसे पहले उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा को नजमुल हसन शांतो के हाथो कैच आउट कराया, उस समय तक रोहित शर्मा सिर्फ 6 रन बना सके थे.

इसके बाद उन्होंने शुभमन गिल को बिना खाता खोले विकेट के पीछे लिटन दास के हाथो कैच आउट करा दिया. अभी टीम इंडिया इन 2 झटको से उबर भी नहीं पाई थी कि हसन महमूद ने विराट कोहली को भी सिर्फ 6 रनों के निजी स्कोर पर विकेट के पीछे लिटन दास के हाथो कैच आउट करा दिया.

भारत को 3 शुरुआती झटके लगने के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और यशस्वी जायसवाल ने टीम इंडिया की पारी को संभाला और चौथे विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी की. इस दौरान ऋषभ पंत जब मैदान पर टिक चुके थे और लग रहा था कि बड़ा स्कोर करेंगे उसी समय उन्होंने भी वही गलती की जो विराट कोहली और शुभमन गिल ने किया था, ऋषभ पंत भी हसन महमूद की गेंद पर विकेट के पीछे लिटन दास को कैच थमा बैठे.

ALSO READ:“पर्ची सिस्टम का नतीजा है ये” 8 गेंदों 0 रन बिना खाता खोले पवेलियन लौटे शुभमन गिल, भड़के लोग, बीसीसीआई की ये मांग