Shakib Al Hasan

Shakib Al Hasan: भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच 19 सितंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है. बांग्लादेश की टीम (Bangladesh Cricket Team) ने अभी हाल ही में पाकिस्तान को उसके घर में 2-0 से शिकस्त दी है, जिसके बाद से ही उनका मनोबल इतना बढ़ा हुआ है कि वो भारतीय टीम (Team India) को खुलेआम धमकी दे रहे हैं.

बांग्लादेश की टीम ने चेन्नई के लिए उड़ान भरने से पहले अपने देश में पत्रकारों से कहा कि वो भारत सिर्फ टीम इंडिया को मात देने जा रहे हैं, वहां जाकर हम हारने या फिर मैच ड्रा कराने के लिए नही खेलेंगे. अब बांग्लादेश के स्टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने टीम इंडिया की परेशानी बढ़ा दी है.

Shakib Al Hasan ने झटके 9 विकेट

बांग्लादेश की टीम ने जब पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) को उसके घर में घुसकर हराया तो उसके बाद बांग्लादेश की टीम ट्रॉफी के साथ घर लौट आई, लेकिन बांग्लादेश के आलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने स्वदेश न लौटते हुए सरे के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया और वहां जाकर 9 विकेट झटके.

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) बांग्लादेश की टीम में सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं, उनका फॉर्म में होना टीम इंडिया के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है. शाकिब अल हसन ने सरे के लिए जिस तरह का प्रदर्शन किया है, ये भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के लिए बेहद बुरी खबर है. अगर भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल करना है, तो शाकिब अल हसन का कोई न कोई तोड़ निकालना जरूरी है.

पाकिस्तान से सीधे इंग्लैंड पहुंचे शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने सरे की टीम से जुड़ने का फैसला किया, इसके बाद शाकिब अल हसन ने समरसेट के खिलाफ मैच की पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 5 विकेट झटककर अपनी टीम को मजबूती प्रदान की. शाकिब अल हसन का ये प्रदर्शन बांग्लादेश के लिए तो अच्छी खबर है, लेकिन भारतीय टीम के लिए ये बिलकुल भी अच्छी बात नही है.

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) का अब तक का रिकॉर्ड है बेहद शानदार

शाकिब अल हसन बांग्लादेश के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश के लिए तीनो फ़ॉर्मेट खेला है. शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश के लिए 69 टेस्ट मैचों की 126 पारियों में 38.50 की औसत से 4543 रन बनाए हैं.

इस दौरान इन्होंने 5 शतकीय और 31 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं. अगर गेंदबाजी की बात करें तो इन्होंने 69 मैचों की 117 पारियों में 31.31 की औसत से 242 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं शाकिब अल हसन के टी20 करियर की बात करें तो 129 टी20 मैचों की 127 पारियों में 23 की औसत से 2551 रन बनाए हैं.

ALSO READ: IPL 2025 से पहले RCB ने बनाया फाफ डू प्लेसिस को टीम से बाहर करने का मन, अब ये खिलाड़ी होगा टीम का नया कप्तान