IND vs BAN SEREIS CANCEL

India vs Bangladesh: 19 सितंबर से भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Test Championship 2023-25) के तहत चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं इस टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जायेगा. इस टेस्ट सीरीज के लिए दोनों देशों ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है. इसके साथ ही दोनों टीमें पहले टेस्ट मैच के लिए चेन्नई पहुंच चुकी है.

हालांकि अब भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) टेस्ट सीरीज से पहले एक बुरी खबर आ रही है और वो है कि भारत में इस टेस्ट सीरीज को तुरंत रद्द करने की मांग चल रही है. आइए जानते हैं क्या है वजह कि भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच होने वाली ये टेस्ट सीरीज रद्द करने की मांग क्यों चल रही है.

भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) सीरीज रद्द करने की उठी मांग

पहला टेस्ट मैच होने में अब सिर्फ 3 दिन का समय बाकी है और इस मैच से पहले ही इस टेस्ट सीरीज (India vs Bangladesh) को रद्द करने की मांग चल रही है. इसके पीछे की वजह बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमले हैं. बांग्लादेश में इसकी शुरुआत उस समय हुई जब शेख हसीना वहां की प्रधानमंत्री थीं, इसी बीच आरक्षण को लेकर हो रहे आंदोलन की वजह से हिंसा भड़की और सेना ने प्रधानमंत्री शेख हसीना का तख्ता पलट किया.

इसके बाद शेख हसीना बांग्लादेश को छोड़ अपने हमसाया मुल्क भारत लौट आईं. हसीना के भारत लौटने के बाद बांग्लादेश में अंतिरम सरकार का गठन किया गया और इसके बाद से ही खबरें आने लगीं कि बांग्लादेश में हिंदुओं की दशा बहुत दयनीय है. बांग्लादेश में हिंदुओं को जान से मारा जाने लगा और उनकी माँ बहनों के साथ रेप जैसे घिनौने अत्याचार किए गये, वहीं हिंदुओं की संपत्ति लूटी जाने लगी, जिसकी वजह से भारत में आक्रोश का माहौल है.

भारत के लोग वहां के हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार से इतने दुखी हैं कि उन्होंने बांग्लादेश से सभी रिश्ते खत्म करने की बात कही है और इसी वजह से भारत के लोग चाहते हैं कि बीसीसीआई को पाकिस्तान के बाद अब बांग्लादेश से भी क्रिकेट से जुड़े सभी रिश्ते खत्म कर देने चाहिए.

आइए देखते हैं फैंस इस सीरीज से पहले कैसी प्रतिक्रिया दे रहे हैं..

India vs Bangladesh: पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल.

India vs Bangladesh: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए  बांग्लादेश टीम

नजमुल हसैन शंटो (कप्तान), शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, जाकेर अली, तस्किन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राना, तैजुल इस्लाम, महमदुल हसन जॉय, नईम हसन और खालेद अहमद.

ALSO READ: IPL 2025 में LSG नहीं बल्कि इस टीम के लिए खेलेंगे केएल राहुल, मेगा ऑक्शन से पहले खुद ही कही ये बात