Team India KL Rahul
इस खिलाड़ी को मौका देकर रोहित शर्मा ने अपने ही पैरो पर मारी कुल्हाड़ी, टीम इंडिया के लिए बन सकता है सबसे बड़ा विलेन!

टीम इंडिया (Team India): भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 19 सितंबर 2024 से चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में होने वाला है. इस मैच के लिए दोनों देशों ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है. भारतीय टीम (Team India) की प्लेइंग 11 भी लगभग इस मैच के लिए फाइनल हो चुकी है. रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई (BCCI) चयनकर्ता सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को बाहर बैठा कर केएल राहुल (KL Rahul) को प्लेइंग 11 में जगह देना चाहते हैं.

भारत (Indian Cricket Team) के लिए ये सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Test Championship) के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण है, ऐसे में अगर भारतीय टीम ने प्लेइंग 11 में चयन को लेकर कोई भी गलत फैसला लिया तो ये टीम इंडिया (Team India) के लिए मुश्किल खड़ा कर सकता है.

इस फ्लॉप खिलाड़ी को Team India में जगह देकर BCCI ने की गलती

भारतीय टीम (Team India) ने पहले टेस्ट के लिए टीम की घोषणा कर दी है. बीसीसीआई ने इस टीम का चयन दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy 2024) के पहले राउंड के मैच के बाद किया. पहले राउंड में हुए 2 मैचों में जिन खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया उन खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया में जगह दे दी, हालांकि इसी दौरान बीसीसीआई से एक बड़ी गलती हो गई और टीम इंडिया में एक ऐसे फ्लॉप खिलाड़ी को जगह मिल गई, जो भारत के जीत की राह में रोड़ा बन सकता है.

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो कोई और नही बल्कि रोहित शर्मा और विराट कोहली के करीबी माने जाने वाले केएल राहुल (KL Rahul) हैं. केएल राहुल का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से बेहद खराब रहा है. यही वजह है कि बीसीसीआई अब इस खिलाड़ी को टी20 में मौका नही दे रही है, वहीं वनडे में भी उन्हें बेहद कम मौके मिलते हैं.

वहीं टेस्ट क्रिकेट में इस खिलाड़ी को मौका दिया जा रहा है, लेकिन अगर आप केएल राहुल के आंकड़ो पर नजर डालेंगे तो आपको लगेगा कि केएल राहुल को टेस्ट टीम में मौका देना भी बीसीसीआई के लिए भारी पड़ सकता है.

टेस्ट में भी केएल राहुल के आंकड़े हैं बेहद खराब

KL RAHUL Duleep Trophy 2024

केएल राहुल, भारतीय टीम (Team India) के लिए नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने वाले हैं, क्योंकि पहले टेस्ट की प्लेइंग 11 में केएल राहुल का खेलना लगभग तय है. केएल राहुल ने दलीप ट्रॉफी के पहले मैच की दूसरी पारी में शानदार प्रदर्शन करके टीम इंडिया में जगह बनाई है, लेकिन अगर इस खिलाड़ी के टेस्ट आंकड़ो की बात करें तो बेहद खराब है.

टेस्ट मैचों में केएल राहुल ने अपनी आखिरी 4 पारियों में 4, 8, 86 और 22 रन के स्कोर बनाए थे. केएल राहुल ने भारत के लिए 50 टेस्ट मैचों की 86 पारियों में 34.08 की औसत से 2863 रन बनाए हैं. केएल राहुल ने इस दौरान 8 शतक और 14 अर्धशतक ठोके हैं. केएल राहुल का टेस्ट में बेस्ट स्कोर 199 रन है.

बांग्लादेश देश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया (Team India)

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल.

ALSO READ: IND vs BAN 1st Test Live Streaming: कब, कहां और किस चैनल पर Free में देख सकते हैं India vs Bangladesh मैच लाइव