Shoaib Ahkhtar Team India
शोएब अख्तर ने चुनी दुनिया की सबसे खतरनाक ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग XI, भारत के 4 ऑस्ट्रेलिया के 2 और पाकिस्तान के 4 खिलाड़ियों को दी जगह

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के दिग्गज खिलाड़ी शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने अपनी ऑल टाइम प्लेइंग 11 चुनी है. शोएब अख्तर ने अपनी ऑल टाइम प्लेइंग 11 (Shoaib Akhtar All Time Best Playing XI) में सभी दिग्गज खिलाड़ियों को जगह दी है. शोएब अख्तर की ऑल टाइम प्लेइंग 11 में सिर्फ दिग्गज खिलाड़ियों को ही जगह मिली है.

शोएब अख्तर ने सिर्फ उन खिलाड़ियों को अपनी प्लेइंग 11 में जगह दी है, जिन्हें वो महान मानते हैं. शोएब अख्तर ने अपने प्लेइंग 11 में अपने से पहले और अपने समय के दिग्गज खिलाड़ियों को मिलाकर अपनी प्लेइंग 11 बनाई है. शोएब अख्तर ने अपनी इस प्लेइंग 11 में भारत के 4 खिलाड़ियों को जगह दी है, जिन्हें वो महान मानते हैं.

इन 2 दिग्गजों को Shoaib Akhtar ने चुना सबसे महान ओपनर

शोएब अख्तर ने अपनी टीम में वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी रहे गॉर्डन ग्रीनिज को अपनी टीम का ओपनर चुना है, इसके साथ ही शोएब अख्तर ने उनके जोड़ीदार के रूप में भारत के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को चुना है. वहीं शोएब अख्तर ने नंबर 3 और 4 पर अपने देश के खिलाड़ियों को चुना है, जिन्हें वो महान मानते हैं.

शोएब अख्तर ने नंबर 3 पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को जगह दी है, वहीं नंबर 4 पर अपने ही देश के सईद अनवर को शोएब अख्तर ने बल्लेबाजी के लिए चुना है. शोएब अख्तर की टीम में 2 विकेटकीपर को जगह मिली है, जिसमे उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को नंबर 5 पर बतौर बल्लेबाज चुना है, जबकि ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट को उन्होंने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज नंबर 6 पर जगह दी है.

Shoaib Akhtar ने बतौर आलराउंडर भारत के 2 खिलाड़ियों को दी जगह

शोएब अख्तर ने बतौर आलराउंडर अपनी टीम में 2 दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है. उन्होंने भारत को आईसीसी विश्व कप 1983 की ट्रॉफी जीताने वाले कपिलदेव और भारत को आईसीसी विश्व कप 2011 और आईसीसी टी20 विश्व कप 2007 जीताने वाले युवराज सिंह को बतौर आलराउंडर जगह दी है.

Shoaib Akhtar इन गेंदबाजों को मानते हैं महान

शोएब अख्तर ने बतौर स्पिनर शेन वार्न को टीम में जगह दी है, इसके साथ ही उन्होंने शेन वार्न को ही अपने टीम की कप्तानी सौंपी है. इसके साथ ही उन्होंने 2 तेज गेंदबाजों को जगह दी है, जो उनके ही देश के महान गेंदबाज वसीम अकरम और वकार युनिस हैं.

शोएब अख्तर ने अपनी ऑल टाइम महान बेस्ट वनडे प्लेइंग 11 में भारत के 4 दिग्गज खिलाड़ियों को जगह दी है, तो वहीं पाकिस्तान के भी 4 खिलाड़ियों को शामिल किया है. इसके अलावा उन्होंने वेस्टइंडीज के 1 और ऑस्ट्रेलिया के 2 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है.

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) की ऑल टाइम बेस्ट वनडे Playing XI

गॉर्डन ग्रीनिज, सचिन तेंदुलकर, इंजमाम उल हक, सईद अनवर, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), एडम गिलक्रिस्ट, युवराज सिंह, शेन वॉर्न (कप्तान), वसीम अकरम, वकार यूनुस और कपिल देव.

ALSO READ: कौन तोड़ेगा 6 गेंद पर 6 छक्के का रिकॉर्ड? Yuvraj Singh ने बेबाकी से लिया 30 साल के इस खिलाड़ी का नाम