भारतीय टेस्ट टीम में 72 महीने बाद लौटेगा दुनिया का सबसे खूंखार ऑलराउंडर, गंभीर को मिला मैच जीताने का सबसे बड़ा हथियार

भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज के बीच 2 टेस्ट मैच की सीरीज का अभियान शुरू हो चुकी है. 19 सितम्बर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खलाड़ी चेन्नई के चिदम्बरम मैदान में पहुंच चुके है. और प्रेक्टिस भी शुरू कर चुके है. इसी बीच क्रिकेट जगत का महान दिग्गज मैदान में भारतीय टीम के साथ जुड़ गया. जिसे भारतीय की ताकत अब दो गुना हो चुकी है. बता दें, बांग्लादेश ने हाल में पाकिस्तान को उनकी सरजमीं पर 2-0 से सीरीज पर कब्ज़ा कर लिया. जिसके बाद बांग्लादेश के खिलाड़ी अब आत्मविश्वास से भरे हुए है.

बांग्लादेश सीरीज के बीच टीम इंडिया से जुड़ा ये दिग्गज

भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज के साथ भारतीय टीम में बड़े बदलाव देखने को मिले. कोच गौतम गंभीर ने अपनी टीम में दिग्गज को जोड़ लिया है. उन्होंने साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल को टीम में बतौर गेंदबाज कोच जुड़ चुके है.  गंभीर ने जब टीम इंडिया के कोच बने तो उन्होंने अपनी पसंद के कोच को भी अपने टीम में रखा है. अपने लंबे कद वाले मोर्ने मोर्केल किसी भी बेजान पिच पपर बाउंस करते थे. बल्लेबाज के लिए हमेशा मुसीबत बन जाते थे. अब वह टीम इंडिया में गेंदबाजी कोच बन चुके है.

भारतीय टीम हुई और मजबूत, खिलाड़ी पहुंचे मैदान में

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच के लिए बल्लेबाजी कोच और गेंदबाजी के साथ जुड़ने से टीम इंडिया को नई मजबूती प्राप्त हुई है. वही महज 6 दिन से भी कम बचे समय में भारतीय खिलाड़ी मैदान में प्रेक्टिस के लिए पहुंच चुके है. भारतीय टीम कई दिनों से छुट्टी मना चुकी है. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, बल्लेबाज केएल राहुल, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत गुरुवार को ही चेन्नई पहुंच. वही विराट, रोहित आज सुबह मैदान में पहुंचे. बात दें, भारत को यह सीरीज हर हाल में जीतना चाहेगी वही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अभी टॉप पर मौजूद है.

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम

हित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल।

ALSO READ:WTC Final खेलने के लिए भारतीय टीम को 10 में से कम से कम इतने मैचों में हासिल करनी होगी जीत, ICC ने जारी किया सभी टीमों का समीकरण