सूर्या बाहर, ऋषभ पंत कप्तान, ईशान किशन की वापसी, टेस्ट के बाद 3 टी20 मैच के लिए ऐसी होगी 15 सदस्यीय भारतीय टीम, नाम आया सामने

भारत बनाम बांलादेश के बीच टेस्ट के बाद 3 टी20 मैच खेलना है. टेस्ट से बिलकुल अलग भारतीय टी20 टीम के स्क्वाड बिल्कुल होगा. इसके लिए भारतीय टीम टीम के कप्तान के साथ पूरा स्क्वाड अलग हो सकता है. टेस्ट में भारत के लिए रोहित लीड करते है. वही टी20 के लिए गंभीर ने सूर्यकुमार यादव को अगले टी20 विश्वकप तक कप्तान बनाया गया. भारतीय टीम के लिए रोहित, विराट, जडेजा के संन्यास के बाद भारत टी20 टीम की शक्ल बदल गयी है. युवा खिलाड़ियों से टीम का पूरा स्क्वाड तैयार हो चुका है.

पहले टी20 में ऋषभ पंत कप्तान, सूर्या हो सकते बाहर

घरेलु टूर्नामेंट खेलते हुए सूर्यकुमार यादव चोटिल हो गये. उंगली में चोट के बाद उनकी रिकवरी जल्दी नहीं हो पा रही. भारतीय टीम के टेस्ट के बाद टी20 खेलना है. सूर्या को उंगली अभी तक रिकवर नहीं हुई है. उनके हाथ में पट्टी बंधी हुई है. ऐसे में 3 टी20 मैच में पहला टी20 से सूर्या बाहर बैठ सकते है. और उनकी जगह टीम इंडिया की कमान ऋषभ पंत संभाल सकते है. ऋषभ पंत की टी20 में वापसी हो चुकी है. वह भी कप्तान की दौड़ में शामिल थे. वही इस सीरीज के लिए भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी मैदान पर लम्बे आराम के बाद वापसी करेंगे.

वही एक खिलाड़ी ईशान किशन ओ लगातार घरेलु टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे है, चयनकर्ता को उनको नजरंदाज करना मुश्किल ही होगा. संजू सैमसन की जगह उनको मौका मिल सकता है.

3 टी20 मैच के लिए इन खिलाड़ियों का हो सकता चयन

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच 3 टी20 के लिए जिन 15 खिलाड़ियों के नाम सामने आ रहे है. उनमे कुछ खिलाड़ी का खेलना पक्का है.  यशस्वी जायसवाल भारतीय टीम के लिए ओपन कर सकते है. जिनका साथ शुभमन गिल दें सकते. गिल को टीम का उपकप्तान बनाया गया है. वही मिडिल में ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव का खेलना पक्का है.

साथ में रिंकू सिंह, रियान पराग भी टीम का हिस्सा होंगे, ऑलराउंडर में भारत के लिए हार्दिक पांड्या और शिवम् दुबे की वापसी होगी. गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह को टी20 से आराम दिया जस सकता है क्योकि भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ भी 3 टेस्ट मैच खेलने है भारत कोई रिस्क नहीं लेना चाहेगा. उनकी जगह हर्षित राणा का खेलना पक्का है. वही मोहम्मद सिराज मुख्य गेंदबाज हों सकते है.

बांग्लादेश के खिलाफ 16 सदस्यीय भारतीय टीम

शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, रियान पराग, ईशान किशन(विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुन्दर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा

ALSO READ:भारत और ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि इन 2 टीमों के बीच होगा इस बार WTC फाइनल, ICC ने शुरू किया नंबर गेम