युवराज सिंह ने बताया विश्व क्रिकेट में अपने सबसे पसंददीदा बल्लेबाज का नाम, कहा- वो मुश्किल हालात का सबसे बड़ा खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे बड़े खिलाड़ी में से एक नाम हर कोई जानता है युवराज सिंह. भारत के एक दौर के वो खिलाड़ी जब उनके सेट होने के बाद गेंदबाज उनके सामने आने से भी डरते थे. युवी अपने समय में इंग्लैंड के गेंदबाज को 6 गेंद में 6 चक्का ठोक कर विश्वभर में सिक्सर किंग बन गए थे. दुनिया के कई महान खिलाड़ियों के साथ वो खेल चुके है.

हालाँकि कैंसर से संघर्ष करने के बाद वह उन्होंने क्रिकेट में वापसी किया. हलांकि उसके बाद उनका करियर ज्यादा नहीं चला और उनको संन्यास भी लेना पड़ा. एक इंटरव्यू में युवी पाजी ने मुश्किल हालात के बल्लेबाज का नाम बताया जो अपनी हारते हुए टीम को  भी जीत दिला दे.

युवराज सिंह ने मुश्किल हालात का बताया सबसे बड़ा खिलाड़ी का नाम

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह ने स्पोर्ट्स कीड़ा को दिए एक इंटरव्यू में मुश्किल हालात में सबसे बड़ा बल्लेबाज़ का नाम बताया. युवी ने मौजूदा दौर में विराट कोहली को नहीं बल्कि रोहित शर्मा को मुश्किल हालात का बसे बड़ा बल्लेबाज माना. लेकर बात करें तो वो किसी भी मुश्किल परिस्थिति में टीम को जीत दिलाने की काबिलियत रखते हैं. रोहित शर्मा बहुत संयम के साथ खेलने वाले खिलाड़ी हैं, वो किसी भी दबाव में बल्लेबाजी कर सकते हैं. रोहित ने कई बार मुश्किल हालात में टीम को जीत दिलाते हुए देखा है.

रोहित शर्मा के सामने कितनी भी मुश्किल पिच हो वह सेट होने में बहुत टाइम नहीं लगाते और एक से एक शॉट खेलते है.

इस सीरीज में दिखेंगे रोहित शर्मा

रोहित शर्मा लम्बे समय आराम के बाद अब जल्द ही मैदान में अपना जलवा बिखेरते हुए दिखेंगे. भारतीय टीम के रोहित इस सीरीज में कप्तान होंगे. इस सीरीज को जीत कर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए अपनी दांवेदारी पेश करेंगे. 19 सितम्बर को भारत अपना पहला टेस्ट खेलेगा. बता दें, रोहित शर्मा ने इसी साल टी20 फ़ॉर्मेट से संन्यास ले लिया.

ALSO READ:IND vs BAN: चोट की वजह से नहीं बल्कि इस वजह से बांग्लादेश के खिलाफ मोहम्मद शमी को नही मिली टीम इंडिया में जगह, सौरव गांगुली ने बताई अंदर की बात