rohit sharma in csk jersey
आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा फेरबदल, आईपीएल 2025 में चेन्नई सुपर किंग्स की जर्सी में नजर आयेंगे ये 3 दिग्गज खिलाड़ी !

आईपीएल 2025 (IPL 2025) का आयोजन होने में अभी लगभग 6 महीने का समय बाकी है. इसके लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. सभी ज्यादा चर्चा चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को लेकर है, क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के सबसे सफल कप्तान और दिग्गज खिलाड़ियों में से एक महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) कभी भी संन्यास का ऐलान कर सकते हैं. ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स को 1 विकेट कीपर बल्लेबाज के साथ-साथ एक कप्तान की भी जरुरत है.

चेन्नई सुपर किंग्स की नजर आईपीएल 2025 (IPL 2025 Mega Auction 2025) से पहले 3 खिलाड़ियों पर है, जिन्हें टीम हर हाल में अपनी टीम में शामिल करना चाहती है. आइए जानते हैं कौन से हैं वो 3 खिलाड़ी.

1.ऋषभ पंत, IPL 2025

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पिछले आईपीएल सीजन तक दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान थे. हालांकि अब खबरें हैं कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज को आईपीएल 2025 (IPL 2025) से पहले रिलीज कर सकती है, ऐसा होने की उम्मीद कम ही है, लेकिन फिर भी ऐसा होता है, तो चेन्नई सुपर किंग्स की नजर इस खिलाड़ी पर है.

ऋषभ पंत अगर आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में आते हैं, तो चेन्नई सुपर किंग्स उन्हें हर हाल में खरीदने की कोशिस करेगी, क्योंकि ऋषभ पंत के पास महेंद्र सिंह धोनी जैसी विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी करने की क्षमता है, वहीं ये खिलाड़ी कमाल की कप्तानी करने में भी माहिर है.

2.केएल राहुल

लखनऊ सुपर जायंटस (Lucknow Super Giants) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) और टीम के मालिक संजीव गोयनका (Sanjiv Goenka) के बीच पिछली बार जोरदार बहस देखने को मिली थी, इसके बाद उम्मीद थी कि लखनऊ सुपर जायंटस की टीम के साथ केएल राहुल अपना रिश्ता तोड़ लेंगे. अभी हाल ही में केएल राहुल और संजीव गोयनका की मीटिंग हुई थी, इसके बाद भी संजीव गोयनका ने केएल राहुल को रिटेन करने को लेकर कोई बात नही की है,

ऐसे में ये माना जा रहा है कि केएल राहुल अपने आप को एलएसजी से अलग कर सकते हैं और आईपीएल 2025 (IPL 2025) के मेगा ऑक्शन के लिए अपना नाम दे सकते हैं. केएल राहुल, अगर आईपीएल नीलामी में आए तो चेन्नई सुपर किंग्स उन्हें महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में शामिल करने की पूरी कोशिस करेगी.

3.रोहित शर्मा

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के शुरुआत से पहले ही मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कप्तानी से हटा दिया था. ऐसे में रोहित शर्मा फ्रेंचाइजी के इस फैसले से बेहद निराश थे. रोहित शर्मा को लेकर अभी भी खबरें आ रही हैं कि वो आईपीएल 2025 (IPL 2025) से पहले मुंबई इंडियंस का साथ छोड़ सकते हैं. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि अगर वो आईपीएल नीलामी में आते हैं, तो किस टीम का हिस्सा होंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो चेन्नई सुपर किंग्स उन्हें हर हाल में आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में खरीदना चाहती है और उन्हें टीम का कप्तान बनाना चाहती है. आईपीएल 2024 में टीम की कमान ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के हाथो में थी और टीम प्लेऑफ से पहले ही बाहर हो गई थी.

ALSO READ: IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में सिर्फ पानी पिलाते नजर आयेंगे ये 5 भारतीय खिलाड़ी, रोहित शर्मा नही देंगे प्लेइंग 11 में मौका !