WTC POINT TABLE: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए टॉप 5 टीमें का हुआ ऐलान, पॉइंट टेबल में इस स्थान पर भारत

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 ( ICC World Test Championship ) का फाइनल इस बार इंग्लैंड मैदान में खेला जायेगा. ICC ने तारीख और वेन्यु का ऐलान भी कर दिया है. यह फाइनल लंदन के लॉर्ड्स मैदान में 11 से 15 जून 2025 को खेला जाएगा. इसके लिए 16 जून को रिजर्व डे रखा गया है. इस बार टीमों में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप लिस्ट में जगह बनाने की होड़ मची हुई है. वही भारतीय टीम की भी निगाहें फाइनल खेलने पर होगी. इसके लिए भारत बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैच की टेस्ट सीरीज की हार हाल में जीत पर होगी. आइये जानते है उन टॉप 5 टीमों के नाम जो फाइनल के लिए करेगी जद्दोजहद.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में ये है टॉप 5 देश

5. श्रीलंका

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 का वेन्यु का ऐलान होते ही अब टीम फाइनल में जगह बनाने के लिए श्रीलंका भी जबरदस्त क्रिकेट खेल रही है. श्रीलंका ने इंग्लैंड को उन्ही की धरती पर ओवल में हरा दिया है. श्रीलंका ने अभी तक 7 मैच खेले हैं, जिसमें टीम को 3 मुकाबले में जीत मिली है, जबकि 4 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। टीम 42.86 अंक प्रतिशत के साथ पॉइंट टेबल में पांचवें नंबर पर है।

4. बांग्लादेश

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए बांग्लादेश ने सबको चौका दिया है. बांग्लादेश की टीम ने पाकिस्तान को उनके ही घर में क्लीन स्वीप कर दिया. टीम को 6 मैचों में से 3 मुकाबलों की जीत मिली है,  45.83 अंक प्रतिशत के साथ पॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर है। बांग्लादेश फाइनल में पहुंच कर सबको चौका सकती है.

3.न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड WTC की चैंपियन टीम है जिसने भारत को हराकर ही टीम चैम्पियन बनी थी. इस बार भी WTC फाइनल खेलने के लिए कीवी टीम रेस में आगे है. टीम को 6 मैचों में से 3 मुकाबलों में जीत मिली है,  टीम 50 अंक प्रतिशत के साथ टेबल में तीसरे नंबर पर है।

2. ऑस्ट्रेलिया

पिछली बार की WTC चैंपियन टीम ने भारत को फाइनल में हराकर चैंपियन बनी थी. इस बार भी फाइनल के लिए लिस्ट में आगे ऑस्ट्रेलिया चल रही है. कंगारू टीम ने अभी तक 12 मैच खेले हैं, जिसमें टीम को 8 मुकाबले में जीत मिली है. टीम 62.50 अंक प्रतिशत के साथ टेबल में दूसरे नंबर पर है।

1. भारत

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की 2 बार की फाइनलिस्ट भारतीय टीम का इस बार भी फाइनल में पहुंचने की सबसे ज्यादा संभावना है. भारत ने 2 बार फाइनल में पहुंचा तो लेकिन चैंपियन नहीं बन सकी . इस बार भारतीय टीम अभी तक 9 मैच खेले हैं और 6 मुकाबले में जीत और दो मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। 68.52 अंक प्रतिशत के साथ टीम इंडिया पॉइंट टेबल में टॉप पर बरकरार है।

ALSO READ:WTC Points Table: इंग्लैंड की हार और श्रीलंका की जीत ने बिगाड़ा WTC पॉइंट्स टेबल का समीकरण, ये 2 टीमें हुईं बाहर, फाइनल में पहुंची ये टीम