IND vs BAN: केएल राहुल-अक्षर पटेल बाहर, पहले टेस्ट के लिए ऐलान हुआ भारतीय टीम की प्लेइंग XI, ये 5 खिलाड़ी बाहर

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ अब पहले टेस्ट में मुश्किल से 1 सप्ताह रह गया है. 19 सितम्बर को चेन्नई में पहला टेस्ट मैच खेला जाना है. पहले टेस्ट मैच के लिए चयनकर्ता ने 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. इस टीम ऋषभ पंत की लम्बे समय बाद वापसी हुई है. भारतीय क्रिकेट टीम में के लिए कई दिग्गज पहले मैच में संभावित प्लेइंग XI चुन रहे है. ऑस्ट्रेलिया के महान दिग्गज स्पिनर रहे ब्रैड हॉग ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग XI चुना है. जिसमे बड़ा कुछ चौकाने वाले बदलाव किये है.

IND vs BAN से केएल राहुल-अक्षर पटेल को किया बाहर

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर ने IND vs BAN पहले मैच के लिए प्लेइंग XI में ओपनिंग के लिए अपनी राय रखी उन्होंने रोहित-यशस्वी को ओपन के लिए चुना. वही गिल का भी जगह बताया. साथ में उन्होंने सरफराज खान और केएल राहुल में किसे प्लेइंग XI का हिस्सा होना चाहिए ये भी बताया. रविंद्र जडेजा की बल्लेबाजी के लिए पांच नंबर चुना उसके बाद ऋषभ पंत के लिए नंबर 7 चुना है. वही सरफराज खान के लिए नंबर 6 पर बल्लेबाजी क्रम चुना है.

गेंदबाजी में 2 स्पिनर 2 तेज गेंदबाज चुना

भारतीय इलेवन के लेकर सीधे तौर पर उन्होंने कहा कि,

“जयसवाल और रोहित ओपनिंग करेंगे. गिल, कोहली और जडेजा नंबर 3, 4 और 5 पर बल्लेबाजी करेंगे. सरफराज खान और ऋषभ पंत नंबर 6 और 7 पर उपयोगी साबित होंगे. अश्विन, कुलदीप, सिराज और बुमराह गेंदबाज के तौर पर इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं.”

उन्होंने आगे अपने प्लेइंग XI और भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए कहा कि, “ऑस्ट्रेलिया में भी भारत की प्लेइंग इलेवन ऐसी ही होगी, वे ऑस्ट्रेलियाई गर्मियों के लिए तैयार होना शुरू कर देंगे. मेरी प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल और अक्षर पटेल के लिए कोई जगह नहीं है.”

IND vs BAN के लिए ब्रैड हॉग की भारतीय टीम की प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, रविंद्र जडेजा, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह

ALSO READ:महेंद्र सिंह धोनी और रविंद्र जडेजा को चेन्नई सुपर किंग्स ने किया रिलीज! इन 19 बड़े खिलाड़ियों की भी टीम से छुट्टी