Placeholder canvas

IPL 2022: गुजरात लायंस से खेल चुके इन 5 खिलाड़ियों को अहमदाबाद लगाएगी बोली, इस आईपीएल फ्रेंचाइजी को होगा बड़ा नुकसान

by POONAM NISHAD
अहमदाबाद टीम

आईपीएल 2022 में खिलाड़ियों का मेगा ऑक्शन होगा। कोई भी आईपीएल की फ्रेंचाइजी अपने सभी खास खिलाड़ियों को अपने पास रिटेन नही कर पाएगी। ऐसे में कई क्रिकेट के बड़े खिलाड़ी ऑक्शन में बोली का हिस्सा होंगे। राजस्थान और सीएसके के दो साल के बैन के समय गुजरात की टीम एक अच्छी टीम बना गई थी। जिसके पांच खिलाड़ियों पर अहमदाबाद की नज़र हो सकती है। आइए जानते हैं कौन है वो पांच खिलाड़ी…

सुरेश रैना

a1 2

आईपीएल की टीम सीएसके के लिए “चिन्ना थाला” और आईपीएल के परफेक्टेटलिस खिलाड़ी सुरेश रैना इस साल मेगा ऑक्शन के चलते बोली का हिस्सा बन सकते है। गुजरात की टीम का भर सुरेश रैना ने संभाला था। आईपीएल में वो सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी के लिस्ट में जाते है। उनके अनुभव को कोई भी अनदेखा नही करना चाहेगी। सीएसके के साथ अच्छी बिडिंग अहमदाबाद की टीम रैना को अपनी टीम का हिस्सा बनने के बारे में जरूर कोशिश करेगी।

दिनेश कार्तिक

a2 2

दिनेश कार्तिक एक विकेट कीपर बैट्समैन हैं। साथ ही अपनी बैटिंग से टीम को काफी मजबूती दे सकते हैं। हालांकि वो काफी समय से टीम से बाहर चल रहे हैं, लेकिन वो एक अच्छे खिलाड़ी हैं। दिनेश कार्तिक ने गुजरात के लिए कुल 30 मैचों में 696 रन जोड़े थे। अहमदाबाद की नई टीम अनुभवी दिनेश कार्तिक को खुद से जरूर जोड़ने की कोशिश करेगा।

ALSO READ: आईपीएल 2022 में महेंद्र सिंह धोनी नहीं होंगे चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा, टीम के मालिक एन श्रीनिवासन ने बताया क्यों नहीं करेंगे रिटेन

ईशान किशन

a3 1

ईशान किशन एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। साथ ही भारतीय टीम की विश्वकप स्क्वाड का हिस्सा भी हैं। गुजरात की टीम में 2016 और 2017 के 16 मैचों में खेलने के दौरान उन्होंने 319 रन अपने खाते में जोड़ थे। मुंबई इंडियंस की ओर से ईशान किशन खेलते है। लेकिन मुंबई की टीम में काफी स्टार खिलाड़ी मौजूद है, जिसके चलते वो ईशान को बोली के हिस्सा बनायेगे। हालाकि ईशान अब एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। जोकि अहमदाबाद के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

ड्वेन ब्रावो

a4 1

 

साउथ अफ्रीका के ऑल राउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो 38 साल के हो चुके हैं और विश्वकप 2021 से इंटरनेशनल मैचों में सन्यास भी ले चुके हैं। जिसके चलते वो शायद अब 2 साल आईपीएल और खेलेंगे। ब्रावो सीएसके के लिए खेलते हैं। लेकिन इस बार सीएसके की ओर से उन्हें रिटेन करने की उम्मीद कम दिखाई दे रही है। अहमदाबाद की टीम ब्रावो के अनुभव के चलते उन्हें अपनी स्क्वाड का हिस्सा बना सकती है। ब्रावो को अंतिम के दबाव वाले ओवर्स में बालिंग और निचले क्रम में बैटिंग के लिए जाना जाता है। गुजरात की टीम के लिए 2016 में ब्रावो ने 15 मैचों में 17 विकेट लिए थे।

जेसन रॉय

a5 1

आईपीएल 2021 में रॉय हैदराबाद की टीम का हिस्सा थे। ओपनर्स में रॉय की अहमदाबाद की टीम में शामिल करना चाहेगी।2017 के मैचों में गुजरात के लिए तीन मैच खेले थे। जेसन रॉय एक अच्छे ओपनर है, वो किसी भी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

ALSO READ: IPL 2022: भारतीय टीम से हटने के बाद इस बड़ी आईपीएल टीम के कोच होंगे रवि शास्त्री

Published on November 8, 2021 4:02 pm

You may also like