चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले इंग्लैंड के खिलाफ महज 3 वनडे मैच के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम फाइनल, 22 साल के खिलाड़ी को मौका
चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले इंग्लैंड के खिलाफ महज 3 वनडे मैच के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम फाइनल, 22 साल के खिलाड़ी को मौका

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले भारतीय टीम के पास अब कुछ ज्यादा वनडे मैच बचा नहीं है. इस बार चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान को होस्ट करना है. जो वनडे फ़ॉर्मेट में खेला जायेगा. इससे पाहे भारत के पास तयारी के लिए महज 3 वनडे मैच ही बचे है. नया कोच गौतम गंभीर और कप्तान रोहित शर्मा पिछला वनडे श्रीलंका के हाथो हार झेलनी पड़ी.

ऐसे में गंभीर के लिए यह चिंता का विषय होगा जिसमे महज 3 वनडे मैच खेलना है उसके बाद भारत को चैंपियंस ट्रॉफी में उतरना होगा. ऐसे में भारतीय टीम के लिए अब वही खिलाड़ी आखिरी 3 वनडे खेलेंगे जिनको चैंपियंस ट्रॉफी में उतारना होगा.

इंग्लैंड के खिलाफ खेला जायेगा 3 वनडे मैच

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले भारत के पास बचे हुए मैच 3 वनडे है. जो अगले साल 2025 में फरवरी में खेला जायेगा. इस सीरीज के इंग्लैंड भारत का दौरा करेगी. और पहला मैच विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में 6 फरवरी को खेला जाएगा. दूसरा वनडे मैच 9 फरवरी को वरावती स्टेडियम में खेला जाएगा. वही 12 फरवरी को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा वनडे नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला जायेगा.

रोहित शर्मा के कप्तानी में इन खिलाड़ियों को मिल सकता मौका

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ही चैंपियंस ट्रॉफी में भी टीम इंडिया के कप्तान रहेंगे ये तय है. रोहित की कप्तानी में जिन खिलाड़ियों को मौका मिलना है इस वनडे के लिए. उसमे कुछ सीनियर खिलाड़ी है जो इस सीरीज का हिस्सा होंगे क्योंकि च्मपिओंस ट्रॉफी में भी उनका खेलना तय है. जिसमे एक नाम विराट कोहली का है.

वनडे के लिए शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल को भी मौका मिल सकता है. विकेटकीपर के लिए ऋषभ पंत और केएल राहुल दोनों को टीम शामिल किया जा सकता है. तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह के साथ मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी के साथ हार्षित राणा और अर्शदीप सिंह भी खेल सकते है. वही ऑलराउंडर में हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल और वाशिंगटन सुन्दर हो सकते है.

इंग्लैंड के खिलाफ 3 वनडे मैच के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा, यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रियान पराग, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, हर्षित राणा, कुलदीप यादव

ALSO READ:बांग्लादेश सीरीज से पहले अजित अगरकर ने इस खिलाड़ी की चमकाई किस्मत, पंत होंगे नाखुश, खा सकता है जगह