Sarfaraz Khan and Musheer Khan

Musheer Khan: भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है, इसके पहले टीम इंडिया (Team India) के अधिकतर खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) का हिस्सा हैं. दलीप ट्रॉफी में इंडिया ए (India A) और इंडिया बी (India B) के बीच मुकाबला खेला गया. इस दौरान भारत के युवा बल्लेबाज मुशीर खान (Musheer Khan) ने शानदार शतकीय पारी खेलकर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है. गौरतलब है कि मुशीर खान, भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेल चुके सरफराज खान (Sarfaraz Khan) के भाई हैं और दलीप ट्रॉफी में शतकीय पारी खेलकर उन्होंने सभी का ध्यान अपने बल्लेबाजी की तरफ आकर्षित किया है.

मुशीर खान ने जिस अंदाज में दलीप ट्रॉफी के पहले मैच में रन बनाया इस मैच में उनका आत्मविश्वास साफ झलक रहा था. हालांकि बीच में मुशीर का आत्मविश्वास डगमगाने लगा, जिसे उनके भाई सरफराज खान ने संभाला. पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद मुशीर खान ने खुद इस बात का खुलासा किया.

Musheer Khan ने बताया क्या हुई थी मैच के दौरान Sarfaraz Khan से बात

मुशीर खान (Musheer Khan) ने इंडिया बी के लिए बल्लेबाजी करते हुए 105 रनों की पारी खेली, जिसके बदौलत दिन का खेल खत्म होने तक उनकी टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 206 रन बनाए. एक छोर से जहां इंडिया बी के विकेट गिर रहे थे, वहीं मुशीर खान दूसरे छोर से तेज गेंदबाजों के खिलाफ आगे निकलकर बल्लेबाजी कर रहे थे. मुशीर खान ने इंडिया ए के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) और आकाशदीप (Akash Deep) को कमजोर करने के लिए ये रणनीति अपनाई थी.

दिन का खेल खत्म होने के बाद मुशीर खान (Musheer Khan) ने अपनी शानदार बल्लेबाजी का श्रेय अपने भाई को देते हुए कहा कि

 “मेरे और मेरे भाई का एक ही तरह का गेम है. मैं वही फॉलो करने की कोशिश करता हूं जो वह करते हैं. मैदान पर उन्होंने मुझसे अपनी तकनीक के मुताबिक खेलने को कहा, उसने बोला अगर तेरे को लगता है आगे बढ़ सकता है तो आगे बढ़कर खेल.”

मुशीर खान और सरफराज खान ने इंडिया बी के लिए लगभग 10 ओवर एक साथ बल्लेबाजी किया. इस दौरान मुशीर खान ने अपना शतक पूरा किया, लेकिन शतकीय पारी खेलने से पहले उनका आत्मविश्वास डगमगाने लगा, इस दौरान सरफराज खान को उन्हें कई बार समझाते हुए देखा गया. वहीं सरफराज खान इस दौरान सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गये, जबकि मुशीर खान ने 105 रनों की शानदार पारी खेली.

मुशीर खान (Musheer Khan) ने बताया क्या थी बल्लेबाजी की रणनीति

मुशीर खान (Musheer Khan) ने कहा कि जब एक तरफ से विकेट गिर रहे थे, उस दौरान मेरी कोशिस थी कि मै ज्यादा से ज्यादा गेंदे खेल सकूं, मै रन बनाने के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा था. मुशीर खान ने 105 रनों की पारी खेलने के बाद बात करते हुए कहा कि

“मैं रनों के बार में न सोचते हुए ज्यादा से ज्यादा गेंदें खेलना चाहता था. मैं पूरे दिन बल्लेबाजी करना चाहता था. मैं सेशन दर सेशन मैच को ले रहा था. मैं जब बल्लेबाजी करने आया तो गेंद स्विंग कर रही थी, इसलिए मैं गेंद को अपने शरीर के पास से खेलने की कोशिश कर रहा था.”

ALSO READ: भारत को मिला जसप्रीत बुमराह जैसा घातक, बल्ले से भी मचा रहा धमाल, बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया में मौका!