IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ BCCI ने किया 16 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, यश दयाल-हर्षित राणा की एंट्री

IND vs BAN: भारत बनाम बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैच की सीरीज में पहले टेस्ट की शुरुआत 19 सितम्बर को चेन्नई में होना है. बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान का क्लीन स्वीप करके यह सीरीज जीत कर भारत के खिलाफ पूरे आत्मविश्वास से आगाज करेगी. भारतीय टीम बांग्लादेश (IND vs BAN) को हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी. हलाकि भारत ने लंबे समय से होमसीरीज नहीं हारी है. फिर भी गंभीर के कोचिंग में यह पहला टेस्ट परीक्षा होगा.

रोहित लम्बे आराम के बाद इस सीरीज में कप्तानी के लिए मैदान में उतरेंगे. वही भारत इस सीरीज के लिए स्पिन ट्रेक वाली ही मैदान तैयार करेगा. इसलिए चेन्नई में पहले टेस्ट मैच में स्पिनर के दम पर मैदान में उतरेगी. इसलिए भारत का पहला टेस्ट में प्लेइंग XI कुछ ऐसे हो सकते है.

IND vs BAN में पहले टेस्ट में इन बल्लेबाज को मौका

पहला टेस्ट(IND vs BAN) चेन्नई के चिदम्बरम स्टेडियम में खेला जाना है. इस मैच में भारत के तरफ से रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ओपन करेंगे. यह दोनों बल्लेबाज ओपनिंग में बांग्लादेश गेंदबाजो की धुआ उड़ा देंगे. नंबर 3 पर भारतीय टीम शुभमन गिल को उतारेगी. वही नंबर 4 पर लम्बे समय बाद टेस्ट में वापसी कर रहे है विराट कोहली अपने जगह पर ही खेलेंगे.

विकेटकीपर के लिए नंबर 5 पर दो खिलाड़ी के नाम चर्चा में होंगे ऋषभ पंत और ध्रुव जुरैल. इन दोनों में ऋषभ पंत को ही मौका दिया जा सकता है प्लेइंग XI में जुरैल को बहार बैठना पड़ सकता है.

2 तेज गेंदबाज, 3 स्पिनर, 3 ऑलराउंडर को मौका

बात करे ऑलराउंडर की तो टीम में स्पिन ऑलराउंडर देखने को मिलेगा. जिसमे रविंद्र जडेजा के साथ अक्षर पटेल खेल सकते है. अश्विन स्पिन की जिम्मेदारी लेंगे साथ में वह रन भी जड़ते है. बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में तेज गेंदबाजी में बुमराह और शमी की गैर मौजूदगी में भारत के पास मोहम्मद सिराज और मुकेश कुमार प्लेइंग XI में शामिल होंगे.

IND vs BAN में भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा(कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, केएल राहुल, अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज

ALSO READ:न बुमराह, न शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव कप्तान, अभिषेक-यशस्वी करेंगे पारी की शुरुआत, बांग्लादेश के खिलाफ ऐसी हो सकती है 15 सदस्यीय टीम इंडिया