IND vs BAN Posible team india

IND vs BAN: भारतीय टीम (Indian Cricket Team) अभी 40 दिन से अधिक समय के लिए आराम पर है, इस दौरान भारतीय टीम (Team India) के खिलाड़ी बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) के खिलाफ 2 टेस्ट और 3 टी20 मैच खेलने की तैयारी में हैं. भारतीय टीम के खिलाड़ी इसके लिए दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) खेल रहे हैं. वहीं बुची बाबू टूर्नामेंट (Buchi Babu Tournament) में भारतीय खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया है. अब खबरों की मानें तो बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम नई और युवा खिलाड़ियों को मौका दे सकती है.

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) जब से भारतीय टीम के कोच बने हैं, तब से युवा खिलाड़ियों को लगातार भारतीय टीम में मौका दिया जा रहा है. गौतम गंभीर ने कोच बनने से पहले ही साफ कर दिया था कि वो टी20 टीम में सिर्फ युवा खिलाड़ियों को देखना चाहते हैं, जो लंबे समय तक भारत के लिए खेल सकें. ऐसे में ये साफ है कि गौतम गंभीर अब बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए नई और युवा टीम का चयन कर सकते हैं.

IND vs BAN: ईशान किशन और यशस्वी जायसवाल को मिल सकता है ओपनिंग का मौका

बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ शुभमन गिल को आराम दिया जा सकता है, क्योंकि शुभमन गिल को भारत के लिए लगातार टेस्ट सीरीज खेलनी है. बांग्लादेश सीरीज के 4 दिन बाद ही भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. ऐसे में शुभमन गिल को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज से आराम दिया जा सकता है.

वहीं बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जड़ने वाले ईशान किशन की टी20 सीरीज के लिए लंबे समय बाद वापसी हो सकती है. ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल के साथ भारत के लिए बांग्लादेश के खिलाफ पारी की शुरुआत कर सकते हैं.

मिडिल ऑर्डर में सूर्या, संजू सैमसन और रियान पराग आयेंगे नजर

बांग्लादेश के खिलाफ नंबर 3 पर भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव नजर आयेंगे. वहीं ऋषभ पंत को टेस्ट सीरीज की वजह से आराम दिया जा सकता है और उनकी जगह संजू सैमसन बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज नजर आयेंगे. संजू सैमसन भारत के लिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. इसके बाद नंबर 5 पर आलराउंडर रियान पराग और नंबर 6 पर रिंकू सिंह बल्लेबाजी करते हुए दिख सकते हैं.

हार्दिक पंड्या की भी बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज से भारतीय टीम में वापसी हो सकती है. हार्दिक पंड्या काफी लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं.

ऐसी हो सकती है बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम

ईशान किशन (विकेटकीपर), यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव (कप्तान) संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, रियान पराग, हार्दिक पंड्या, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल.

ALSO READ: जसप्रीत बुमराह से भी बेहद खूंखार थे ये 3 भारतीय गेंदबाज, समय से पहले खत्म हो गया करियर, नहीं तो आज होते महान