बांग्लादेश के खिलाफ 3 टी20 मैच से सूर्या की छुट्टी, ये खिलाड़ी नया कप्तान, अभिषेक शर्मा-ऋतुराज वापसी के साथ 15 सदस्यीय टीम फाइनल

भारतीय क्रिकेट टीम घरेलु टूर्नामेंट के लिए आगाज कर रही है. कुछ सीनियर खिलाड़ी छोड़कर बाकी सभी इस टूर्नामेंट का हिस्सा है. बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम को 3 टी20 मैच खेलना है. जिसमें पहला 6 अक्टूबर को ग्वालियर में, दूसरा टी20 9 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जायेगा. वही तीसरा टी20 मैच हैदराबाद में खेला जायेगा. इस सीरीज में गंभीर के कोचिंग में भारतीय टीम उतरेगी. रोहित, विराट के संन्यास के बाद टीम में युवा खिलाड़ी की भरमार है.

गंभीर ने आने वाले टी20 विश्वकप के लिए एक मजबूत टीम इंडिया खडा करना चाहते है. बांग्लादेश के खिलाफ 3 टी20 के लिए भारतीय टीम का कैसी होगी देखते है.

बांग्लादेश 3 टी20 मैच से सूर्या की छुट्टी, ये खिलाड़ी नया कप्तान

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले यह तय है कि सूर्यकुमार यादव कप्तान होंगे लेकिन घरेलु टूर्नामेंट बुची बाबु में खेल रहे सूर्या को चोट से जूझना पड़ रहा है. जिसकी वजह से वह अचानक से बाहर हो गये है. दलीप ट्रॉफी से भी वह बाहर हो चुके है. ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ 3 टी20 से पहले गंभीर के लिए सूर्या की चोट चिंता की सबक बन चुकी है. टी20 सीरीज से बाहर होने की संभावना हो चुकी है. ऐसे में उनकी जगह टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या को दिया जा सकता है.

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 में इन खिलाड़ियों को मौका

बांग्लादेश के खिलाफ 3 टी20 सीरीज की बात करे तो भारतीय टीम में 15 खिलाड़ी का चयन होना है. जिसमे पिछले श्रीलंका और जिम्बाब्वे के खिलाफ हम देख सकते है की किन खिलाड़ियों का चयन किया जाना है. यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या, रिंकू सिंह समेत कई खिलाड़ी का खेलना तय है. वही इस सीरीज में अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़ की एंट्री हो सकती है. ऋषभ पंत की जगह संजू सेमसन टीम का हिस्सा होंगे वही उनका साथ देने के लिए विकेटकीपर में ध्रुव जुरैल का चुना जाना तय है. गेंदबाजी में मुकेश कुमार अर्शदीप सिंह, खलील अहमद टीम में दिख सकते है.

3 टी20 मैच के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम

शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, खलील अहमद, मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह।

ALSO READ:IND vs BAN: रोहित बने कप्तान तो 8 महीने बाद सबसे महान खिलाड़ी की हुई एंट्री, बांग्लादेश के खिलाफ 15 सदस्यीय भारतीय टीम तय