IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ ईशान किशन समेत ये 3 खिलाड़ी की वापसी, 3 टेस्ट मैच के लिए फाइनल हुई 15 सदस्यीय भारतीय टीम
IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ ईशान किशन समेत ये 3 खिलाड़ी की वापसी, 3 टेस्ट मैच के लिए फाइनल हुई 15 सदस्यीय भारतीय टीम

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच 3 मैच की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज से पहले ही बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम 2 टेस्ट मैच खेल चुकी होगी. यह सीरीज का पहला टेस्ट मैच 16-20 अक्टूबर को खेला जायेगा, 24-28 अक्टूबर, 1-5 नवम्बर को तीसरा टेस्ट खेला जाएगा. बांग्लादेश के खिलाफ जहाँ कुछ खिलाड़ी आराम कर रहे है वही कुछ नए खिलाड़ी की एंट्री मुश्किल है. लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम अपने पूरे स्ट्रेंग्थ के साथ उतरेगी. दिग्गज खिलाड़ी वापसी करेंगे तो दलीप ट्रॉफी से भी कई खिलाड़ी का नाम चयन होगा.

न्यूजीलैंड के खिलाफ बुमराह समेत 3 खिलाड़ी की वापसी

बांग्लादेश सीरीज में जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जायेगा. ऐसी खबर आ रही है वह न्यूजीलैंड के खिलाफ वापसी करेंगे. वही मोहम्मद शमी अभी रणजी खेलने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया में वापसी करेंगे. एक नाम और है जो घरेलु सीरीज में बेहतर रन बना रहे है वह है ईशान किशन पिछले कई महीनो से टीम इंडिया से बाहर चल रहे है ईशान किशन की एंट्री न्यूजीलैंड के खिलाफ हो सकता है. ये 3 भारतीय खिलाड़ी 3 टेस्ट मैच खेलते हुए दिख सकते है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैच के भारतीय टीम

3 टेस्ट मैच भारत के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से बहुत ही अहम मुकाबला होगा. भारत इस सीरीज में बिलकुल चूकना नहीं चाहेगा. इस सीरीज के लिए भारत की फुल स्ट्रेंग्थ ऐसी होगी. रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल के साथ ओपन कर सकते है. शुभमन गिल उपकप्तान हो सकते है जो दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए चुने जा सकते है.

वही उसके बाद टीम के लिए विराट कोहली खेलेंगे. मिडिल आर्डर में सरफराज खान, देवदत्त पद्दिकल जैसे खिलाड़ी की एंट्री संभव है. वही इस सीरीज में लम्बे समय बाद ईशान किशन नए चेहरे के रूप में देख सकते है.

ऑलराउंडर में भारतीय टीम में स्पिन ऑलराउंडर को ही चुना जायेगा. भारत में होने वाले सीरीज में स्पिन पिच तैयार किया जायेगा. इसलिए अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा की जोड़ी इसमें शामिल हो सकती है वही अश्विन भी स्पिनर के तौर पर शामिल होंगे.

न्यूजीलैंड के खिलाफ 15 सदस्यीय भारतीय टीम

रोहित शर्मा(कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल(उपकप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर),देवदत्त पद्दिकल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सरफराज खान, अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा, वाशिंगटन सुन्दर रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह  मोहम्मद शमी, मुकेश कुमार,

ALSO READ:ICC ने फाइनल किया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की तारीख, अब ये 15 सदस्यीय भारतीय टीम का खेलना हुआ पक्का