SRH
SRH

आईपीएल 2022 का 25वाँ मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शुक्रवार, 15 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों की स्थिति के बारे में बात करें हैदराबाद की टीम को 5 मैच खेलने के बाद केवल 2 में ही जीत मिली है वहीं 3 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है.

हैदराबाद की टीम 2 जीत के साथ 8वें नंबर पर हैं. इसके अलावा कोलकाता की बात करें तो 5 मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 मैच जीतने वाली ये टीम आईपीएल 2022 की अंक तालिका में दूसरे नंबर पर बनी हुई है. दोनों ही टीम इस मैच को जीतने के लिए अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन मैदान पर उतारना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – केन विलियमसन (कप्तान) और अभिषेक शर्मा

केन विलियासन अभिषेक शर्मा

पिछले मैच में कप्तान केन विलियमसन और युवा बल्लेबाज़ अभिषेक शर्मा की सलामी जोड़ी ने हैदराबाद को अच्छी शुरुआत दिलाई थी. दोनों ही बल्लेबाज़ों ने बल्ले से काफ़ी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

इस लिहाज़ से कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ़ होने वाले टूर्नामेंट के अपने छठे और बेहद महत्वपूर्ण मैच में सनराइजर्स हैदराबाद मैनेजमेंट एक बार फिर से केन विलियमसन और शर्मा से ही पारी की शुरुआत कराना चाहेगा. जिसके बाद ये देखना अहम होगा कि ये दोनों बल्लेबाज़ टीम को किस तरह की शुरुआत दिला पाते हैं.

मध्यक्रम – राहुल त्रिपाठी, एडन मार्करम और निकोलस पूरन (विकेटकीपर)

राहुल त्रिपाठी POST PC

मध्यक्रम में तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने लिए हैदराबाद की टीम यक़ीनन राहुल त्रिपाठी को ही भेजना चाहेगी. चूंकि वो बीते सीज़न्स में कोलकाता के लिए खेल चुके हैं तो इस बार उसी टीम के खिलाफ़ खेलते हुए उन्हें गेंदबाज़ी अटैक की कमियों-खामियों अच्छी तरह पता होगा.

इसके बाद चौथे नंबर पर सीनियर दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज़ एडन मार्करम को मिल सकता है वहीं पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए कप्तान विलियमसन कैरिबियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज़ निकोलस पूरन को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं.

ऑलराउंडर्स – शशांक सिंह और श्रेयस गोपाल

श्रेयस गोपाल

बतौर ऑलराउंडर हैदराबाद की टीम शशांक सिंह और श्रेयस गोपाल को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकती है. ये दोनों ही खिलाड़ी गेंद और बल्ले, दोनों तरह टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं. गौरतलब है कि घरेलू क्रिकेट में इन दोनों खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से खासा प्रभावित किया है.

इस लिहाज़ से निचले मध्यक्रम में बल्लेबाज़ी करने के लिए भी ये दोनों खिलाड़ी अहम साबित हो सकते हैं. वहीं गेंदबाज़ों को बीच में आराम देने के लिए बीच के स्पेल्स में गेंदबाज़ी भी करते हुए नज़र आ सकते हैं. इन दोनों खिलाड़ियों को कोलकाता के खिलाफ़ प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है.

ALSO READ:IPL 2022 Purple Cap: गुजरात की जीत के बाद ये खिलाड़ी अब टॉप पर, लिस्ट में भारतीयों का दबदबा मात्र एक विदेशी खिलाड़ी टॉप 5 में

गेंदबाज़ – मार्को जानसेन, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक और टी नटराजन

उमरान मलिक

गेंदबाज़ी लाइन-अप पर गौर करें तो हैदराबाद के पास स्पीड और अनुभव दोनों ही मौजूद हैं. दक्षिण अफ़्रीका के युवा तेज़ गेंदबाज़ मार्को जानसेन के साथ-साथ कश्मीर से तअल्लुक़ रखने वाले युवा भारतीय तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है.

इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन का अनुभव भी टीम के काम आ सकता है. इस लिहाज़ से इन दोनों सीनियर तेज़ गेंदबाज़ों को भी प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. देखना ये होगा कि भुवनेश्वर का अनुभव टीम के कितना काम आता है.

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन

केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुत त्रिपाठी, एडन मार्करम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, मार्को जानसेन, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक और टी नटराजन.

ALSO READ:IPL 2022: मुंबई इंडियंस के लिए बुरी खबर, बस 1 गड़बड़ और रोहित शर्मा पर लग जाएगा बैन, ये खिलाड़ी होगा टीम का नया कप्तान

Published on April 15, 2022 2:55 pm