icc wtc points table 2023-25

ICC World Test Championship (WTC) Points Table: इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) और श्रीलंका क्रिकेट टीम (Srilanka Cricket Team) के बीच खेले जा रहे 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में ही इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका (ENG vs SL) की टीम को 190 रनों से शिकस्त देकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. इंग्लैंड ने इस दूसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया, इंग्लैंड की तरफ से गस एटकिंसन (Gus Atkinson) ने आलराउंडर प्रदर्शन किया.

उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में 7 विकेट अपने नाम किए, वहीं एक शतकीय पारी खेली, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया. हालांकि इंग्लैंड की जीत और श्रीलंका की हार के बाद श्रीलंका टीम को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप पॉइंट टेबल (WTC Points Table) में बहुत बड़ा नुकसान हुआ है. श्रीलंका की टीम अब आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल (WTC Points Table) में 7वें स्थान पर पहुंच गई है.

WTC Points Table: इंग्लैंड की जीत से बांग्लादेश को हुआ फायदा तो श्रीलंका को बड़ा नुकसान

इंग्लैंड ने श्रीलंका को जैसे ही दूसरे टेस्ट में 190 रनों के विशाल अंतर से मात दिया, श्रीलंका की टीम को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल (WTC Points Table) में बड़ा नुकसान उठाना पड़ा. इस आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) में श्रीलंका की टीम ने अब तक कुल 6 मैच खेले हैं, जिसमे टीम को 2 में जीत और 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

4 मैचों में हार की वजह से श्रीलंका टीम का पीसीटी 33.33 है, जिसकी वजह से अब टीम 7वें स्थान पर खिसक गई है, वहीं श्रीलंका की हार से बांग्लादेश को 1 स्थान का फायदा हुआ है. बांग्लादेश की टीम (Bangladesh Cricket Team) अब आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स (WTC Points Table) टेबल में 6वें स्थान पर पहुंच गई है.

बांग्लादेश की टीम ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में कुल 5 मैच खेले हैं, जिसमे उसे 2 में जीत और 3 में हार का सामना करना पड़ा है. बांग्लादेश का पीसीटी 35 है, जिसकी वजह से अब वो 1 स्थान उपर चढ़कर 6वें स्थान पर पहुंच गई है.

वहीं लगातार 2 मैचों में जीत के बाद इंग्लैंड की टीम को फायदा हुआ है और इंग्लैंड की टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल (WTC Points Table) में अब चौथे स्थान पर पहुंच गई है. इंग्लैंड ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में कुल 15 मैच खेले हैं, जिसमे उन्हें 8 में जीत और 6 में हार का सामना करना पड़ा है, तो वहीं 1 मैच ड्रा रहा है. इंग्लैंड टीम का पीसीटी 45 है.

WTC Points Table टॉप पर अभी भी है रोहित शर्मा की भारतीय टीम का कब्जा

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली भारतीय टीम काफी लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल रही है. भारतीय टीम (Team India) ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में अब तक कुल 9 मैच खेले हैं, जिसमे भारतीय टीम को 6 में जीत और 2 मैचों में शिकस्त खानी पड़ी है, तो वहीं 1 मैच ड्रा रहा है. भारतीय टीम का पीसीटी 68.52 है.

भारत के नीचे ऑस्ट्रेलिया की टीम मौजूद है, जिसने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 (ICC World Test Championship 2023-25) में अब तक कुल 12 मैच खेले हैं, जिसमे ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) को 8 में जीत और 3 मैचों में शिकस्त खानी पड़ी है, तो वहीं 1 मैच ड्रा रहा है. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का पीसीटी 62.50 है.

तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम मौजूद है, न्यूजीलैंड की टीम (New Zealand Cricket Team) ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में कुल 6 मैच खेले हैं, जिसमे उन्हें 3 में जीत और 3 में हार का सामना करना पड़ा है. न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पीसीटी की बात करें तो 50 का है.

ALSO READ: LLC 2024 Complete Squad: शिखर धवन, दिनेश कार्तिक ही नही लीजेंड्स लीग क्रिकेट में दिखेंगे ये दिग्गज खिलाड़ी, एक नजर में देखें सभी टीमों की स्क्वाड