suryakumar yadav injury

भारतीय टीम (Team India) के स्टार और टी20 के नंबर 1 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के फैंस के लिए एक बुरी खबर आई है. बुच्ची बाबू आमंत्रण टूर्नामेंट (Buchi Babu Tournament) में फील्डिंग करते हुए भारतीय टीम के टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव चोटिल हो गये हैं. सूर्यकुमार यादव का चोटिल होना भारतीय टीम के लिए बेहद बुरी खबर है. सूर्यकुमार यादव टी20 के कप्तान और नंबर 1 बल्लेबाज हैं.

भारतीय टीम को इसी महीने बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. ऐसे में सूर्यकुमार यादव का चोटिल होना भारत के लिए बुरी खबर है.

Suryakumar Yadav की इंजरी कितनी गंभीर?

इस समय भारतीय टीम के कई बड़े खिलाड़ी बुच्ची बाबू आमंत्रण टूर्नामेंट खेल रहे हैं. ईएसपीएनक्रिकइंफो के रिपोर्ट की मानें तो सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) कोयंबटूर में मुंबई और तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन XI के बीच मैदान पर उतरे, लेकिन फील्डिंग करते हुए 38वें गेंद पर वो चोटिल हो गये. इसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा.

सूर्यकुमार यादव की चोट कितनी गंभीर है इस पर अभी तक कोई अधिकारिक बयान नही आया है. हालांकि अगर सूर्यकुमार यादव की चोट ज्यादा गंभीर हुई तो न वो सिर्फ दलीप ट्रॉफी से बाहर होंगे, बल्कि बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले टी20 सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं. हालांकि इस पर फैसला सूर्यकुमार यादव की चोट पर अपडेट आने के बाद ही आएगा.

सूर्यकुमार यादव ने हाल ही में टेस्ट खेलने की इच्छा जताई थी, लेकिन उन्हें टेस्ट टीम में अभी मौका मिलना मुश्किल है. वहीं अब उनके चोटिल होने के बाद क्या वो टी20 सीरीज खेल पायेंगे या नहीं? इस पर बीसीसीआई की तरफ से कोई अपडेट नही आई है.

टेस्ट सीरीज खेलने की सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने जताई थी इच्छा

दुनिया के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज भारत के लिए टी20 और वनडे टीम का हिस्सा तो हैं, लेकिन टेस्ट सीरीज में उन्हें मौका नहीं मिल रहा है. इसके बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने टेस्ट सीरीज खेलने की इच्छा जताते हुए ‘द हिन्दू’ से बात करते हुए कहा कि

“रेड बॉल क्रिकेट हमेशा मेरी प्राथमिकता रहा है. जब मैं मुंबई के मैदानों में बड़ा हुआ और खूब लोक क्रिकेट खेला, तो मैंने लाल चेरी के साथ खेलना शुरू कर दिया. वहीं से लंबे फॉर्मेट के लिए प्यार की शुरुआत हुई थी और वह हमेशा रहा. मैंने पिछले 10 सालों से भी ज्याद समय से तमाम फर्स्ट मैचों में हिस्सा लिया है और मुझे अब भी इस फॉर्मेट में खेलना अच्छा लगता है. इसके बारे में कोई सवाल नहीं है और इसीलिए मैं दलीप ट्रॉफी से पहले यहां आया हूं.”

ALSO READ: 6 6 6 6 6 4 4 4 4 4… 19 छक्के और 8 चौके… ‘भारत को मिल गया ‘क्रिस गेल’, शुभमन गिल के लिए बजी खतरे की घंटी